Friday, March 29, 2024
HomeUncategorizedआम आदमी पार्टी का हिमाचल में कोई भविष्य नहीं: जगत प्रकाश नड्डा

आम आदमी पार्टी का हिमाचल में कोई भविष्य नहीं: जगत प्रकाश नड्डा


जनता से की भाजपा को चुनावों में सहयोग देने की अपील
रेणुका गौतम
कुल्लू: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान काजा (लाहौल स्पीति), मनाली और कुल्लू में तीन विशाल रैलियों को संबोधित किया और प्रदेश की जनता से रिवाज बदलने की अपील करते हुए एक बार पुनः प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का आह्वान किया।
कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है और यहाँ के लोगों को धोखा दिया है। कांग्रेस की सोनिया गाँधी-मनमोहन सिंह वाली यूपीए सरकार ने हिमाचल प्रदेश का स्पेशल कैटेगरी स्टेटस छीन लिया, वह भी तब जबकि केंद्र और हिमाचल दोनों जगह कांग्रेस की सरकार थी। हिमाचल प्रदेश को स्पेशल स्टेटस भाजपा की श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने दिया था। जब मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने बिना मांगे ही हिमाचल प्रदेश का स्पेशल स्टेटस का दर्जा बहाल कर दिया। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हिमाचल प्रदेश को इंडस्ट्रियल पैकेज भी दिया था जिसे कांग्रेस की यूपीए सरकार ने वापिस ले लिया। कांग्रेस की यूपीए सरकार ने हिमाचल प्रदेश में विकास की गति को 10 वर्षों तक अवरुद्ध बनाए रखा।
जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कहा कि पहले राजनीति और चुनाव में एंटी-इनकम्बेंसी होती थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिंदुस्तान की राजनीति में प्रो-इनकम्बेंसी का एक नया शब्द जोड़ दिया। जब सही नेतृत्व हो, विकास की नीति हो, काम करने की नीयत हो तो एंटी-इनकम्बेंसी नहीं बल्कि प्रो-इनकम्बेंसी होती है और जनता बार-बार उसी सरकार को चुनती है। 2014 में देश की जनता ने पहली बार किसी गैर-कांग्रेसी पार्टी को अपने दम पर पूर्ण बहुमत देकर विजयी बनाया । 2019 में पहले से भी ज्यादा बहुमत के साथ देश की जनता ने उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री चुना। उन्होंने इस बार हिमाचल प्रदेश में पुनः भाजपा की सरकार के सत्ता में आने की बात कही।
नड्डा ने कहा कि अब तक 1.77 लाख पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ दिया गया है। जल्द ही यह संख्या दो लाख पहुँच जायेगी। आज दुनिया के डिजिटल ट्रांजेक्शन का लगभग 40% अकेले भारत में हो रहा है। डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों को उनके अधिकार का शत-प्रतिशत पैसा बिना किसी बिचौलिए के सीधे उनके बैंक एकाउंट में ट्रांसफर हो रहा है। 9 करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया गया ।साथ ही, देश के 50 करोड़ से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत का कार्ड भी दिया गया। डबल इंजन वाली भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में आयुष्मान कार्ड के साथ-साथ हिम केयर योजना शुरू की जिससे प्रदेश के हर परिवार स्वास्थ्य बीमा कवच से सुरक्षित हुए हैं। हिमाचल प्रदेश जैसे छोटे प्रदेश में एम्स के साथ-साथ 6 नए मेडिकल कॉलेज बने हैं।
वही अटल टनल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अटल टनल का काम कांग्रेस की यूपीए सरकार के 10 वर्षों तक अटका हुआ था। यह प्रोजेक्ट श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेई के दिल के बहुत ही करीब था। नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही इसे युद्ध स्तर पर शुरू किया और यह बन कर तैयार हुआ।
आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टी अधिक दिनों तक प्रदेश में नहीं टिकने वाली क्योंकि जनता उनके झूठे वादों के झांसे में नहीं आ सकती।
पीएम आवास योजना , उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री गृहणी योजना , सौभाग्य योजना ,जल जीवन मिशन , हिमाचल प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट टूरिज्म के विकास, ड्रग पार्क के शिलान्यास , दिल्ली जाने के लिए वंदे भारत ट्रेन, बिलासपुर में एम्स बना एवं हाटी समुदाय को जनजाति दर्जा देने सहित बहुत से विकास कार्यों पर अपने विचार रखें। और जनता से भाजपा को चुनावों के दौरान सहयोग करने की अपील की।

Most Popular