Thursday, April 18, 2024
HomeUncategorizedराज्यपाल ने किया एकीकृत नशानिवारण एवं पुनर्वास केंद्र का दौरा

राज्यपाल ने किया एकीकृत नशानिवारण एवं पुनर्वास केंद्र का दौरा


युवाओं को जीवन में सही दिशा अपनाने का दिया संदेश

रेणुका गौतम

कुल्लू : राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कुल्लू जिला के भुंतर स्थित हिमाचल प्रदेश के महिलाओं के लिए बने पहले एकीकृत नशानिवारण एवं पुनर्वास केंद्र का दौरा किया। तथा वहां कार्यान्वित की जा रही सुविधाओं की एवं योजनाओं की जानकारी ली और साथ ही उपचाराधीन रोगियों से भी बातचीत की। राज्यपाल ने उनके द्वारा बनाये गए रंगीन चित्रों को भी देखा और सराहना की।
इस अवसर पर, रोगियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी गलतियों को सुधारने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए जीवन में सही दिशा में आगे बढ़ने की भी बात कही।
गौरतलब है कि यहां लड़कों के लिए बने अलग से पुनर्वास केंद्र में 20 बिस्तरों की सुविधा जबकि महिला केंद्र में 15 बिस्तरों की सुविधा दी गई है। महिला केंद्र की देखरेख जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से की जा रही है। सोसायटी के सचिव विनोद कुमार मोदगिल ने बताया कि 29 जून 2022 से चलाये जा रहे इस केंद्र में अब तक 140 महिलाएं ओ.पी.डी. में आ चुकी हैं। यहां उन्हें उपचार निशुल्क दिया जा रहा है।
उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग और पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा भी इस अवसर पर मौजूद रहे।
इससे पूर्व माननीय राज्यपाल ने मनाली के हिडम्बा मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की एवं विशिष्ट ऋषि के मंदिर में जाकर भी शीश नवाया।

Most Popular