Friday, July 1, 2022
HomeमौसमHimachal weather update : बारिश ने मचाई तबाही ..अगले 36 घंटे भारी...

Himachal weather update : बारिश ने मचाई तबाही ..अगले 36 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

शिमलाः 24 घंटो के दौरान हिमाचल में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 14 की मौत, 387 सड़कें बन्द, नदी नाले उफ़ान पर, अगले 36 घंटो में भी भारी बारिश की चेतावनी।
हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 14 की मौत हुई है। जबकि कुछ लोग अभी भी लापता है। भारी बारिश ने सबसे नुकसान लाहौल के उदयपुर में पहुंचाया है। जहाँ अचानक बाढ़ ने दर्ज़न लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। जिनमें से 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 4 लोग कुल्लू में बह गए है। हिमाचल सरकार में मुख्य सचिव अनिल खाची ने बताया कि प्रदेश में बारिश से करोड़ों का नुकसान हुआ है। प्रदेश की 387 सड़कें बन्द है। सबसे ज़्यादा 70 सड़कें जिला कुल्लू में बंद है। लेकिन राष्ट्रीय उच्च मार्गो को खोल दिया गया है। 175 जगह पानी की सप्लाई ठप हो गई है। 345 ट्रांसफार्मर प्रभावित हुए है जिससे कई जगह बिजली गुल है। बीते 24 घंटे के दौरान हिमाचल में 10 घर पूरी तरह ढह गए है जबकि 31 घरों को नुकसान पहुंचा है।
हिमाचल प्रदेश में ताजा बारिश से लैंड स्लाइड हुए, पेड़ गिरे, घर ढहे, दर्जनों गाड़ियां बह गई है। अगले दो दिनों तक हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि उसके बाद भी येलो अलर्ट की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है।

Most Popular

Recent Comments