Tuesday, March 2, 2021
Home शिमला विधानसभा अध्यक्ष ने बजट सत्र के चलते 25 फरवरी को बुलाई सर्वदलीय...

विधानसभा अध्यक्ष ने बजट सत्र के चलते 25 फरवरी को बुलाई सर्वदलीय बैठक

शिमला : 26 फरवरी से शुरू होने वाले हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र इस बार हंगामेदार होने के हैं। क्योंकि कोरोना के चलते शीतकालीन सत्र स्थगित करना पड़ा था। ऐसे में विपक्ष के पास सरकार को घेरने के लिए कई अहम मुद्दे हैं। 26 फरवरी से शुरू होने जा रहे बजट सत्र को शांतिपूर्वक चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने 25 फरवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें कांग्रेस और बीजेपी विधायक दल के अलावा माकपा के विधायक राकेश सिंघा भी भाग लेंगे। सर्वदलीय बैठक जनहित के मुद्दों पर सदन में चर्चा करने और सत्र की कार्यवाही शांतिपूर्वक तरीके से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष दोनों विधायक दलों से सहयोग की अपील करेंगे।

बता दें कि कांग्रेस विधायक दल की ओर से नेता प्रतिपक्ष, बीजेपी विधायक दल की ओर से संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे। वहीं, 25 फरवरी को ही बीजेपी (BJP) और कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी होगी। विधायक दल की बैठक में विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति तैयार करेगा, वहीं सत्ता पक्ष विपक्ष के हमलों का जवाब देने की रणनीति बनाएगा। इसके साथ ही 23 फरवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में विधानसभा बजट सत्र में पेश होने वाले विधेयकों पर मुहर लग सकती है।

बजट सत्र 26 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होगा।
1 से 4 मार्च तक राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा होगी।
6 मार्च को सीएम जयराम ठाकुर वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगे। 8 से 12 मार्च तक बजट पर चर्चा होगी। 15 से 18 मार्च तक बजट अनुमान की मांगों पर चर्चा एवं मतदान होगा। 5 और 19 मार्च को प्राइवेट मेंबर डे होगा।

Most Popular

Recent Comments