Friday, December 4, 2020
Home ऊना una : आंधी तूफान से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

una : आंधी तूफान से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त


ऊना : ऊना में भारी आंधी और तूफान से सोमवार रात जनजीवन ठप हो गया। कई गांवों में रात भर बिजली आपूर्ति ठप रही। कई जगह आग लगने से नुकसान हुआ है।

ऊना की फ्रेंड्स कॉलोनी के समीप, कोटला कलां गांव व घालुवाल गांव में बिजली की तारों के टकराने से आग की लपटें निकली। करीब पंद्रह मिनट के इस अंधड़ ने आपदा प्रबंधन के दावों की भी पोल खोल दी। तूफान ने दस मिनट में ऐसा कहर मचाया कि ऊना शहर में चारों ओर बिजली की तारों के आपस में टकराने से चिंगारियां ही चिंगारियां दिखाई पड़ रहीं थीं। लोग बचने के लिए अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। अचानक कई जगह आग लग गई। लालसिंगी में बाहरी राज्यों के मजदूर परिवारों की झुग्गियां भी आग की चपेट में आ गईं।

गनीमत ये रही कि उसी समय बारिश शुरू होने से आग पर काबू हो गया अन्यथा आग भारी तबाही मचा सकती थी। बिजली बंद होने से पूरा ऊना में अंधेरा छा गया। रात भर से कई इलाकों में विधुत आपूर्ति ठप है। करीब रात दस बजे तूफान चलने से बिजली की तारों के धमाकों के साथ आग की चिंगारियां निकलने से कुछ देर के लिये शहर में अफरा तफरी का माहौल बन गया। उधर हरोली के बढ़ेड़ा में तूफान के कारण एक शेड में आग लग गई। कई जगह बिजली के पोल भी गिरे हैं।

Most Popular

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया की बैठक शिमला में आयोजित ..किया कार्यकारणी का गठन

शिमलानेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया की बैठक हिमाचल इकाई के अध्यक्ष रणेश राणा की अध्यक्षता में शिमला में आयोजित हुई। बैठक में...

मुकेश भले ही नेता प्रतिपक्ष पर उनका दल ही उन्हें अपना नेता मानने से कर रहा गुरेज : राकेश पठानिया

वन मंत्री राकेश पठानिया ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हिमाचल सरकार तो उन्हें नेता प्रतिपक्ष...

विधानसभा सत्र के स्थगन पर पुनर्विचार करें सरकार : राकेश सिंघा

शिमला सीपीआईएम के वरिष्ठ नेता और विधायक राकेश सिंघा ने हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र को टालने के...

अदरक की बंपर फसल पर भारी पड़ा लॉकडाउन, नहीं मिल रहे वाजिव दाम

शिलाई असम और बंगलूरू में लॉकडाउन के दौरान हुई अदरक की बंपर फसल से इस बार हिमाचली अदरक का निर्यात बांग्लादेश को...

Recent Comments