Saturday, July 13, 2024
Homehimachalमित्रों की सरकार में , दुष्कर्म में मामलों से देवभूमि शर्मसार :...

मित्रों की सरकार में , दुष्कर्म में मामलों से देवभूमि शर्मसार : चेतन

शिमला, भाजपा प्रवक्ता चेतन बरागटा ने कहा की प्रदेश में मित्रों की सरकार जहां अपनी कुर्सी बचाने में मस्त है वही हिमाचल प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ती चली जा रही है।

उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है जहां दूकान में बुलाकर एक चौपाल का दुकानदार स्कूल की छात्राओं के साथ दुष्कर्म कर रहा था, 11 नाबालिग बच्चीयों के साथ दुष्कर्म के आरोप इस दुकानदार पर लगे है। यह कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा की दृष्टि से एक गंभीर अपराध है और कुल मिलाकर यह विषय चिंतनीय है। निश्चित रूप से पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है पर इस मामले को लेकर सरकार और प्रशासन की ओर से कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। हमारी जानकारी के अनुसार आरोपी काफी समय से स्कूली बच्चीयों को बहला फुसला रहा था , स्कूल में जब एक बच्ची ने इसकी सुचना अध्यापक को दी तो 15 जून को एक बैठक बुलाई गयी जिसमें मालुम पड़ा की एक नहीं बल्कि 11 नाबालिग बच्चीयों के साथ यह व्यक्ति घिनौनी हरकत कर चूका है। इसको लेकर स्कूल प्रशासन व ग्रामवासी ने पिछले कल 19 जून को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई , आरोपी भूड़ग खगना चौपाल का रहने वाला बताया जा रहा है।

उन्होंने कहा की भाजपा मांग करती है की प्रशासन इस मामले को लेकर कड़ी से कार्यवाही करे और प्रदेश सरकार महिला सुरक्षा की दृष्टि से ठोस कदम उठाए।
वैसे तो हिमाचल प्रदेश में लगातार कानून व्यवस्था चरमराती दिखाई दे रही है, हिमाचल में मर्डर, रेप, डबल मर्डर, बंदूक की नोक पर पैसे लूटना एक आम प्रक्रिया बन चुकी है जो की जन हित में नहीं है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान जंगल राज जैसी स्तिथि खड़ी हो गई है, पर सरकार कुल मिलाकर पूरे मामले पर मौन दिखाई दे रही है।

Most Popular