Monday, October 26, 2020
Home मंडी Sundernagar : विधायक राकेश जम्वाल ने 23 परिवारों को आबंटित किए गैस...

Sundernagar : विधायक राकेश जम्वाल ने 23 परिवारों को आबंटित किए गैस कनेक्शन

विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जंवाल द्वारा शुक्रवार को 23 परिवारों को मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना के तहत मुफ्त एलपीजी कनेक्शन वितरित किए गए।

सुंदरनगर शहर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में विधायक राकेश जंवाल द्वारा कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आबंटन किया गया। मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना के तहत सुंदरनगर विकास खंड की ग्राम पंचायत बरतो और चुरड के ग्रामीण मौजूद रहे।

इस अवसर पर विधायक राकेश जंवाल ने कहा कि पारंपरिक चूल्हे के लिए लकड़ियां इकट्ठा करना और खाना बनाना न केवल मुश्किल भरा काम था बल्कि इससे महिलाओं की सेहत पर भी खराब असर पड़ रहा था। ईंधन की लकड़ी के लिए लाखों पेड़ों की कटाई होने से पर्यावरण पर भी असर होता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई उज्जवला योजना के तहत ग्रहणीयों को धुएं से निजात मिल पाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश के करोड़ों लोगों ने अपनी मर्जी से एलपीजी सब्सिडी छोड़ी है। इस योजना का लाखों परिवारों को लाभ मिला, लेकिन प्रदेश के बहुत से परिवार इसका लाभ नहीं उठा पा रहे थे जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना शुरू करने का फैसला लिया। इस योजना के तहत प्रदेश में लाखों परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं।

जंवाल ने कहा कि इस योजना में सरकार महिलाओं को हिमाचल प्रदेश को सरकार एलपीजी कनेक्शन एवं गैस स्टोव प्रदान कर रही है, जिससे प्रदेश में महिला सशक्तिकरण व प्रदूषण से होने वाली बीमारी से महिलाओं को छुटकारा मिल रहा है।

Most Popular

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर दन्त चिकित्सा सुविधाओं का सम्बल बनी मुख्यमन्त्री स्वावलम्बन योजना

सोलन वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के शिक्षित युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में योजनाबद्ध प्रयास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा अनेक...

Shoolini news : “लुकिंग एट द लॉकडाउन स्टोरीज़ बाय यंग एडल्ट्स” किताब प्रकाशित

सोलन, : शूलिनी विश्वविद्यालय के बैलेट्रिसटिक  - लिटरेचर सोसाइटी ने कोविद -19 विषय पर  एक साहित्यिक संकलन...

हिमाचल में रहेगी तीसरी आंख की नजर , राज्य में लगेंगे 68 हजार सीसीटीवी कैमरे : डीजीपी

धर्मशाला डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौल दौरे के दौरान कोरोना संक्रमण कैसे फैला, यह स्वास्थ्य विभाग...

प्रदेश में 28 अक्‍टूबर से जियो टीवी पर लगेगी कक्षाएं, शिक्षा मंत्री करेंगे लांचिंग

शिमला : हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थी अब जियो टीवी के माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए...

Recent Comments