Wednesday, January 27, 2021
Home कुल्लू कुल्लू पुलिस की जबरदस्त कामयाबी, 24 घंटे में 127 किलो चरस पकड़ी

कुल्लू पुलिस की जबरदस्त कामयाबी, 24 घंटे में 127 किलो चरस पकड़ी

रेणुका गौतम

कुल्लू: जिला पुलिस की नशे को जड़ से खत्म करने और बड़े- बड़े माफियाओं को गिरफ्तार कर उनकी संपत्ति जब्त करके उनके नेटवर्क को खत्म करने के मिशन को आगे बढ़ाते हुए कुल्लू पुलिस की एसआईयू और बंजार थाना की एक 27 सदस्यीय संयुक्त टीम ने बंजार के घरटगाड़ व सजाहु क्षेत्र के बड़े सरगनाओं पर दबिश दी जो इंटेलिजेंस कलेक्शन व फील्ड इनपुट के आधार पर पता चला कि रात घरटगाड के बड़े आरोपी चरस की एक बड़ी खेप सप्लाई करने वाले है जो पोलिस टीम ने 4 डिग्री से कम तापमान मे 8 घंटे जंगल में घात लगाकर चरस के सप्लायर और चरस के डिलीवरी लेने वाले को भी पकड़ा जिनसे करीब 111 किलो ग्राम चरस बरामद की गई हैं जो हिमाचल प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा सीजर है जो एनडीपीएस एक्ट की शुरुआत से पिछले 35 वर्षों में नहीं हुआ है मामले को लेकर जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने मीडिया को बताया कि इस चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ 35 लाख रूपए से ज्यादा है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके बाद पुलिस की टुकड़ी ने रात के अंधेरे में जंगलों में 2 घंटे ट्रैकिंग करके सजाहू गांव में दो संदिग्धों के घर में रेड की जिसमे एक केस में 11.588 किलो चरस बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। और इसके पास से दो गैर लाइसेंसी कारतूसी बंदूके भी जब्त की गई और इसके खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 के साथ साथ आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत भी कारवाई की गई है। वहीं दूसरे केस में 295 किलो से ज्यादा गांजा बरामद किया गया है और बरामद किए गए कुल मादक पदार्थों की व्यापारिक कीमत तकरीबन 4 करोड़ रूपए है। यह ऑपरेशन करीब 20 घंटे तक चला।
उक्त सभी आरोपी काफी लंबे अरसे से नशे की गतिवधियों में संलिप्त थे जिसके चलते कुल्लू पुलिस लगातार इन पर नजर रख रही थी ।
थाना आनी की टीम ने भी गत रात्री 1 बजे एक व्यक्ति हरि चंद पुत्र श्री खेम दगेड आनी कुल्लू उम्र 55 को इंटरसेप्ट किया और चेकिंग करने पर उससे 4.505 किलो चरस बरामद कर गिरफ्तार किया। पिछले 24 घंटों में कुल्लू पुलिस ने 127 किलो चरस बरामद की है।
गौरतलब है कि कुल्लू पुलिस ने पिछले डेढ़ साल में 412 किलो से ज्यादा चरस जब्त कर 13 केसों में 19 आरोपियों की 3 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की। और 68 एनडीपीएस के केस कमर्शियल क्वांटिटी के दर्ज किए गए हैं ।

Most Popular

Recent Comments