Monday, October 26, 2020
Home स्वास्थ्य स्वास्थ्य मंत्री ने आईजीएमसी के कोविड-19 वार्ड का औचक निरीक्षण कर प्रबंधों...

स्वास्थ्य मंत्री ने आईजीएमसी के कोविड-19 वार्ड का औचक निरीक्षण कर प्रबंधों का लिया जायजा

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने आज इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं चिकित्सालय, शिमला के ई-ब्लाॅक में स्थापित कोविड-19 वार्ड का औचक निरीक्षण कर संक्रमित मरीजों के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया।

उन्होंने ड्यूटी पर तैनात वरिष्ठ चिकित्सकों से बातचीत कर कोविड-19 वार्ड में मरीजों की देखभाल, भोजन तथा स्वच्छता व्यवस्था की भी जानकारी ली।

आईजीएमसी के प्रधानाचार्य डा. रजनीश पठानिया और चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. जनक राज ने स्वास्थ्य मंत्री को अस्पताल में स्थापित किए गए नियंत्रण कक्ष के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस ब्लाॅक की हर मंजिल में कोरोना मरीजों के लिए वीडियो काॅलिंग की व्यवस्था की गई है ताकि वे अपने परिजनों से बातचीत कर सकें।

डाॅ. सैजल ने आईजीएमसी के स्टाफ से बातचीत के दौरान कहा कि अस्पताल में आ रही किसी भी समस्या का तुरन्त प्रभाव से निवारण किया जाएगा। उन्होंने यहां निर्मित होने वाले 40 व 17 बिस्तरों वाले मैक शिफ्ट अस्पताल के स्थल का भी निरीक्षण किया तथा कार्य प्रगति के संबंध में जानकारी ली।

स्वास्थ्य मंत्री ने बाद में अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें अस्पताल की समस्याओं के स्थानीय स्तर पर निवारण पर चर्चा की गई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पताल में आ रही किसी भी समस्या के बारे में जल्द से जल्द उन्हें अवगत करवाएं ताकि तुरन्त प्रभाव से उसका समाधान किया जा सके।

संयुक्त निदेशक अस्पताल प्रशासन रवीन्द्र शर्मा, नोडल अधिकारी डाॅ. राहुल गुप्ता भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Most Popular

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर दन्त चिकित्सा सुविधाओं का सम्बल बनी मुख्यमन्त्री स्वावलम्बन योजना

सोलन वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के शिक्षित युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में योजनाबद्ध प्रयास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा अनेक...

Shoolini news : “लुकिंग एट द लॉकडाउन स्टोरीज़ बाय यंग एडल्ट्स” किताब प्रकाशित

सोलन, : शूलिनी विश्वविद्यालय के बैलेट्रिसटिक  - लिटरेचर सोसाइटी ने कोविद -19 विषय पर  एक साहित्यिक संकलन...

हिमाचल में रहेगी तीसरी आंख की नजर , राज्य में लगेंगे 68 हजार सीसीटीवी कैमरे : डीजीपी

धर्मशाला डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौल दौरे के दौरान कोरोना संक्रमण कैसे फैला, यह स्वास्थ्य विभाग...

प्रदेश में 28 अक्‍टूबर से जियो टीवी पर लगेगी कक्षाएं, शिक्षा मंत्री करेंगे लांचिंग

शिमला : हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थी अब जियो टीवी के माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए...

Recent Comments