Monday, March 4, 2024
Homeशिमलापरिवहन मंत्री नैतिकता के आधार पर दे इस्तीफा -कुलदीप सिंह राठौर

परिवहन मंत्री नैतिकता के आधार पर दे इस्तीफा -कुलदीप सिंह राठौर


शिमला : बंजार हादसे को लेकर कांग्रेस ने कड़ा रूख अपना लिया है और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से इस्तीफे की मांग की है। परिवहन मंत्री द्वारा क्लीन चिट दिया जाना लोगों के साथ बड़ा धोखा है। जिन्होंने अपने परिवार के लोगों को खोया है क्लीन चिट के बाद आखिर जांच का क्या फायदा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान गोविंद ठाकुर के इस्तीफे की मांग की और खस्ताहाल सड़कों और बसों को लेकर सवाल उठाए ।

मीडिया के साथ बातचीत में राठ़ौर ने कहा कि बंजार बस हादसे में 45 लोगों की मौत हुई। यदि किसी दूसरे देश मे ऐसी घटना होती तो प्रशासन सड़कों पर होता और जिम्मेदार लोगों से इस्तीफे मांग लिए जाते। परिवहन मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए, जबकि इसके उलट परिवहन मंत्री ने बस मालिक को क्लीन चिट दे दी। और बस ऑपरेटर को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बस चालक को तीन रूट दिए हैं जहां बसें खचाखच भरी रहती हैं। मौजूदा वक्त में निगम की 700 में से 370 बसें खड़ी हैं जिनमें 25 बसें कुल्लू में खड़ी हैं तो मंत्री जी बताएं ये बसें क्यों खड़ी हैं? आखिर उन बसों का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। परिवहन मंत्री के बयान विरोधाभासी हैं।


मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र की सड़कों की खस्ता हालत है और परिवहन मंत्री के क्षेत्र की बसों की हालत बहुत खराब है तो प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के क्या हालात होंगे। परिवहन मंत्री ने सारी जिम्मेदारी पुलिस पर डाल दी जबकि बस पूरी तरह से खराब थी और वहां पर क्रैश बैरियर भी नहीं लगे हुए थे। बीते 2 दिनों के दौरान मंडी और कुल्लू का दौरा किया और इस दौरान घायलों से सारे हालात को जाना जिसने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

Most Popular