Saturday, September 24, 2022
Homeमंडीपरिवहन मंत्री ने मंडी में की परिवहन समीक्षा बैठक

परिवहन मंत्री ने मंडी में की परिवहन समीक्षा बैठक

सड़क दुर्घटनाओं की दृष्टि से ब्लैक स्पॉट कम करने, इलैक्ट्रीकल नीति पर किया विचार-विमर्श
मंडी: परिवहन, उद्योग, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने आज मंडी में परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक की ।
बैठक में उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा परिवहन विभाग को लेकर समय-समय पर लिए गए विभिन्न निर्णयों की समीक्षा की तथा इनके धरातल में कार्यान्वयन के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की प्रगति की भी जानकारी ली ।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में ब्लैक स्पॉट को कम करने की दिशा में लिए जाने वाले निर्णयों के साथ-साथ प्रदेश में इलैक्ट्रीकल पॉलसी के कार्यन्वयन को लेकर भी विभागीय अधिकारियों के साथ व्यापक विचार विमर्श किया गया ।
इसके उपरांत बिक्रम सिंह ठाकुर ने बस व ट्रक ऑपरेटरों के साथ भी एक बैठक की । इस दौरान उन्होंने बस व ट्रक ऑपरेटरों की विभिन्न समस्याओं को सुना तथा अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में परिवहन सीधे व परोक्ष तौर पर लाखों लोगों को रोजगार प्रदान कर रहा है, ऐसे में बस व ट्रक ऑपरेटर यूनियन को आ रही विभिन्न समस्याओं के प्रति राज्य सरकार हमेशा से ही गंभीर रही है तथा समय-समय पर हरसंभव मद्द करने का प्रयास किया है । उन्हांेने कहा कि कोरोना महामारी के कठिन दौर में भी राज्य सरकार ने बस ऑपरेटरों के साथ-साथ टैक्सी ऑपरेटरों को भी कई तरह की राहत प्रदान की है ताकि उन्हें अपना रोजगार चलाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो । उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य सरकार भविष्य में भी बस व ट्रक ऑपरेटरों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहेगी ।
इस अवसर पर परिवहन विभाग के निदेशक, अनुपम कश्यप सहित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं सभी जिलों के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मौजूद रहे ।
00

Most Popular

Recent Comments