Sunday, June 16, 2024
Homeकुल्लूकुल्लू जिला के एस पी गौरव सिंह ने पेश की मिसाल .....

कुल्लू जिला के एस पी गौरव सिंह ने पेश की मिसाल .. एमरजेंसी में रक्तदान कर बचाई महिला की जान

भुंतर : एसी कुल्लू गौरव सिंह ने सोमवार को एमरजेंसी में एक महिला को अपना रक्त देकर उसे नया जीवन दिया है। जिला से संबंध रखने वाली 87 वर्षीय पुष्पा सूद जो एनिमिक बीमारी से ग्रस्त है। उसे रविवार को कुल्लू अस्पताल में एडमिट किया गया। महिला को ए पॉजिटिव ब्लड की सख्त जरूरत थी, जबकि कुछ दिनों से रक्तदान शिविर न लगने की वजह से ब्लड बैंक में भी रक्त की कुछ कमी चल रही है। मरीज़ को 4 यूनिट की आवश्यकता थी।
री इमेजिन ज़िन्दगी संस्था के अध्यक्ष क्रिस ठाकुर ने तुरंत एसपी कुल्लू से संपर्क किया। एसपी कुल्लू बिना समय गवाए तुरंत ब्लड बैंक पहुंच गए। रक्तदान कर इस महिला के जीवन के लिए अपना बेशकीमती अंशदान दे कर मानवता की सेवा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर पुनः एक मिसाल फिर पेश की। इनके साथ-साथ अन्नपूर्णा संस्था के अध्यक्ष विनीत सूद ने अपने जीवन का 26 वीं बार रक्तदान किया।
बता देें एसपी कुल्लू 3 महीने पहले ही मौहल की रहने वाली गीता कुमारी उम्र 51 साल पुत्री बीआर कौंडल को ब्लड देकर नया जीवन प्रदान कर चुके हैं। उन्होंने बताया था कि समय-समय पर जरुरतमंद के लिए कालेज के समय से रक्तदान करते आए हैं। सर्विस के समय बटालियन द्वारा लगाए शिवर में भी रक्तदान का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। कुल्लूवासी एसपी के नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान व पुण्य के कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा कर रहे हैं।

Most Popular