Monday, March 4, 2024
Homeसोलनsolan update : सेना के 13 जवानों सहित 14 लोगों की मौत...

solan update : सेना के 13 जवानों सहित 14 लोगों की मौत ..मृतकों की सूची ..

सोलन : हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी में रविवार दोपहर एक तीन मंजिला होटल ढह गया था । इस भवन में करीब 42 लोग थे। यहां भोजन करने के लिए रुके सेना के 30 जवान भी दब गए। हादसे के बाद मलबे से अबतक 14 ..जवानों समेत एक नागरिक का शव निकाल लिया गया है बता दें कि ये हादसा रविवार दोपहर करीब 4 बजे हुआ। शिमला से लगभग 45 किलोमीटर दूर सोलन में कुमारहट्टी-नाहन राजमार्ग पर स्थित होटल भारी बारिश के कारण ध्वस्त हो गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ  सेना के जवान भोजन करने के लिए रुके हुए थे। इस दौरान अचानक भवन गिर गया। घायलों को चिकित्सा के लिए अस्पतालों में ले जाया गया है, लेकिन अन्य सभी को बचाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह भवन सड़क के साथ बिल्‍कुल सटा हुआ था व दूसरी तरफ ढलान थी।

सोलन के डिप्टी कमिश्नर केसी चमन ने बताया कि अबतक 17 जवानों समेत कुल 28 लोगों को मलबे में से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। खोज और बचाव अभियान के आज दोपहर तक पूरा होने की उम्मीद है।

मृतकों की सूची

मृतकों की पहचान सूबेदार राजकिशोर , सूबेदार बलविंदर, सूबेदार विनोद, सूबेदार अजित कुमार, सूबेदार प्रदीप चंद भुइया, नायब सूबेदार योगेश, सूबेदार विश्वर सिंह , सूबेदार हेम होमंग, नायब सूबेदार एम नोबिन, सूबेदार कुमार चोराही, सूबेदार सुरजीत शर्मा, सूबेदार राजन बहादुर, सूबेदार लाल संस और होटल मालिक की पत्नी अर्चना शामिल है।

Most Popular