Friday, June 21, 2024
Homeशिमलाभारत स्काउट्स एवं गाइड्स ने शालिनी अग्निहोत्री (IPS) को मेसेंजर्स...

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स ने शालिनी अग्निहोत्री (IPS) को मेसेंजर्स ऑफ पीस स्कार्फ़ किया भेंट

रेणुका गौतम
जिला कुल्लू में बतौर एस पी कार्य कर चुकी IPS अधिकारी शालिनी अग्निहोत्री को जिला में नशे से बचने के लिए चलाए गए अभियान व युवाओं को समाज सेवा के लिए प्रेरित करने के लिए स्काउट्स एवं गाइड्स की जिला कुल्लू इकाई ने सम्मानित किया ।
मनोहर लाल ठाकुर DOC(स्काउट) नें जानकारी देते हुए बताया कि एस पी शालिनी अग्निहोत्री ने जब से जिला कुल्लू में बतौर एस पी कार्यभार संभाला तब से लेकर उनके स्थांतरण तक उन्होंने अपना कीमती समय युवाओं को नशे से बचाना व उनके सुदृढ़ भविष्य के लिए हर संभव प्रयास किया है ।
उनकी इस महानता को देखते हुए जिला इकाई महोदया का स्काउटिंग नियमानुसार ध्न्यवाद करती है व अन्तराष्ट्रीय स्तर के मैसेंजर्स ऑफ पीस ग्रीन स्कार्फ़ भेंट कर ये आशा भी करते हैं कि इनकी ये सेवाएं हमेशा ही बढ़ती रहेंगी । साथ ही उन्होंनें वीरेश पठानिया को-फॉउंडर पिक्सल ढाबा को भी स्काउटिंग परिवार के स्कार्फ़ के साथ सम्मानित किया ।

मेसेंजर्स ऑफ पीस बीजू रोवर स्काउट लीडर एवं लोकल कोऑर्डिनेटर मेसेंजर्स ऑफ पीस जिला कुल्लू नें बताया कि मैसेंजर्स ऑफ पीस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन ऑफ स्काउट मूवमेंट द्वारा संचालित एक ऐसी पहल है जिसमें दुनिया के सभी स्काउट्स नें ये प्रण लिया है कि वे दुनिया में विभिन्न तरह के समाज सुधारक सेवा प्रोजेक्ट व नीतियों के माध्यम से कार्य करेंगे जिसके मुख्यतः तीन माध्यम हैं व्यक्तिगत,समुदाय व पर्यावरण इन तीनों आधार पर जब कोई कार्य करता है तो वो MOP ग्रीन स्कार्फ़ का हकदार हो जाता है ।

इस दौरान स्नो लैंड रॉवर्स ओपन क्रू के सदस्य भी मौजूद रहे ।

Most Popular