Sunday, June 16, 2024
Homeशिमलाschool bus accident shimla : दो छात्राओं सहित ड्राईवर की मौत...

school bus accident shimla : दो छात्राओं सहित ड्राईवर की मौत ..3 अभी भी गंभीर

शिमला : लोअर खलीनी के झंझीड़ी में सोमवार सुबह एचआरटीसी के बस हादसे में 2 स्कूली छात्राओं के साथ साथ ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई है। हादसा उस वक्त हुआ जब ड्राइवर बच्चों को बस में बिठा बस को मोड़ने लगा लेकिन जगह तंग होने के कारण बस खाई में गिर गई। घटना का पता चलते ही लोगों ने मौके पर पंहुच घायलों को निकाला और अस्पताल पंहुचाया। बस चेल्सी स्कूल की छात्राओं को लेकर जा रही थी। बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर बस मोड़ी जा रही थी वहां जगह कम थी, जिस कारण ड्राइवर बस को मोड़ते वक्त नियंत्रित नहीं कर पाया।

उल्लेखनीय है कि जिस वक्त बस गिरी प्रशासनिक अमले को मौके पर पंहुचने में एक घंटे की देरी हुई। उस दौरान तक लोगों ने घायलों को खुद ही अस्पताल पंहुचा दिया था। उपायुक्त शिमला और पुलिस अधीक्षक शिमला भी मौके पर पंहुचे। हादसे के बाद वहां स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने वहां सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को तोड़ डाला। लोगों का कहना था कि बार बार सरकार से आग्रह के बावजूद सरकार पार्किंग की व्यवस्था नहीं कर पाई और लोग सड़क किनारे गाड़िया खड़ी कर देते हैं। जिस कारण वहां से आने जाने वाली गाड़ियों को रास्ता नहीं मिला पाता। आज का हादसा भी जगह की कमी के कारण हुआ।

हादसे के बाद शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज मौके पर पंहुचे लेकिन गुस्साए लोगों ने उनकी एक बात नहीं सुनी। लोगों का गुस्सा इतना अधिक था कि शिक्षा मंत्री को वहां से जाने पर मजबूर होना पड़ा। इसके तुरंत बाद सुरेश भारद्वाज आईजीएमसी शिमला पंहुचे और वहां घायलों का हाल जाना।

मरने वालों में बस का ड्राइवर नरेश के साथ साथ 13 साल की मान्या सपुत्री भीष्म सिंह निवासी भीष्म निवास, लोअर खलीनी और 13 साल की मेहल सपुत्री बृजमोहन पांटा निवास भगवती नगर, झंझीड़ी लोअर खलीनी शामिल हैं।

इसके अलावा घायलों में कंडक्टर सुरेश के अलावा सुनिधि ठाकुर (15) सपुत्री हेम सिंह ठाकुर निवासी ठाकुर निवास, शक्ति विहार, झंझीड़ी, लोअर खलीनी, अनुशी शर्मा (13) सपुत्री अनिल शर्मा निवासी खलोआ, डाकघर रझाना, खलीनी, उमंग चंदेल (14), सपुत्री भगत राम चंदल निवासी झंझीडी, लोअर खलीनी, सरीन ठाकुर (13) सपुत्री पुष्पिंद्र ठाकुर निवासी डाकघर झंझीड़ी, लोअर खलीनी और रीतिका (13) सपुत्री हरीश निवासी डाकघर खलोआ, लोअर खलीनी शामिल हैं। इनमें से तीन बच्चियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Most Popular