Monday, March 4, 2024
Homeहमीरपुरअस्पतालों में डाक्टरों ने दो घंटे नहीं किया काम -ओपीडी...

अस्पतालों में डाक्टरों ने दो घंटे नहीं किया काम -ओपीडी में लगी मरीज़ों की लम्बी लाइन

रजनीश शर्मा
हमीरपुर :
मंडी ज़िला में महिला डाक्टर से हुई मारपीट के विरोध में प्रदेश भर में डाक्टरों ने बुधवार को पेन डाउन हड़ताल की । इस दौरान अस्पतालों में केवल इमरजेंसी सेवाएं दी गयी । दो घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक से ओपीडी में मरीज़ों की लम्बी लाईने लगी रहीं ।

हिमाचल प्रदेश मेडिकल चिकित्सक अफ़िसर संघ के प्रदेश महासचिव डाक्टर पुष्पिंदर वर्मा ने कहा कि डाक्टरों ने काले बिल्ले लगाकर सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक की । उन्होंने कहा कि अगर ज़रूरत पड़ी तो आंदोलन को और तेज़ किया जाएगा । उन्होंने मांग की कि 24 घंटे मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने वाले मेडिकल अस्पतालों में सुरक्षा सुनिश्चित की जाए ।संघ ने सरकार से भी गुजारिश की है कि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाए । इसके अलावा घुमारवीं के बीएमओ के निलंबन को तुरंत 24 घंटों के अंदर वापस लिया जाए और उस मामले में एक निष्पक्ष जांच करवाई जाए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।
संघ ने कहा इस तरह की घटनाओं से नौजवान चिकित्सकों का मनोबल गिरता है और जो नई पीढ़ी हमारी आने वाली है उसमें भी इस पेशे के प्रति एक नकारात्मक भाव आता है इसलिए संघ सरकार से निवेदन पता है कि जल्द से जल्द संघ से वार्ता करके इस मसले का कोई ठोस उपाय निकाला जाए।

Most Popular