Saturday, July 13, 2024
Homeसोलनसमाजिक बुराइयों को खत्म करने में सभी को आगे आना होगा :...

समाजिक बुराइयों को खत्म करने में सभी को आगे आना होगा : डॉ सहजल

मंत्री सहजल को लाहुल आने का न्योता


कबीर पंथी समाज सुधार सभा द्वारा नालागढ़ उपंमडल के मानपुरा में संत कबीर  जी के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में एक राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ राजीव सैजल ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डॉ सहजल ने कहा के परम संत कबीर जी महाराज अपने समय के न केवल एक पूर्ण संत सतगुरु थे बल्कि वह एक बहुत बड़े समाज सुधारक तथा मार्गदर्शक भी थे जिन्होंने समूची मानव जाति को धर्म व जाति की भावना से ऊपर उठकर आपसी प्यार,मेललाप तथा भाईचारे की भावना से जीवन जीने का संदेश दिया। उन्होंने कहा संत कबीर जी का संदेश आज भी मानव जीवन के लिए प्रासंगिक है तथा हम सब को चाहिए कि हम उनके संदेश तथा उपदेश को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं तथा को जन-जन तक पहुंचाएं।

कार्यक्रम में सबसे पहले कबीर पंथी समाज सुधार के प्रदेशाध्यक्ष डॉक्टर जगदीश चंद द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया तथा मंत्री और उनके साथ पधारे विधायक समेत अन्य पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया तथा अपनी मांगें रखी डॉक्टर जगदीश ने बताया के कबीरपंथी समाज सुधार सभा प्रदेश में अनुसूचित जाति जनजाति तथा पिछड़ा वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य कर रही है तथा आज का कार्यक्रम प्रदेश में चल रही विभिन्न सामाजिक कुरीतियों  के उन्मूलन तथा सुधार के लिए समर्पित है। कार्यक्रम में दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक सरदार परमजीत सिंह पम्मी तथा हिमाचल प्रदेश राज्य जल प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैनी ने भी अपने विचार रखे।

प्रसिद्ध समाजसेवी तथा सभा के महासचिव राजीव कौंडल,निरत ब्रमता तथा भाग सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में जागरूकता की अलख जगाई जाएगी।इस अवसर पर कबीर पंथी सुधार सभा के राज्य उपाध्यक्ष शिवलाल डोगरा ने अपने धन्यवाद भाषण में एक सभा लाहुल में आयोजित करने की बात की और मंत्री डॉ राजीव सहजल को लाहुल स्पिति का दौरा करने का निमंत्रण दिया।

Most Popular