Saturday, March 2, 2024
Homeसोलनपरवाणू से सोलन तक नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही 12 घन्टे...

परवाणू से सोलन तक नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही 12 घन्टे तक बंद

  • सड़क किनारे पहाड़ों पर लटकी चट्टानों को ब्लास्ट से तोड़ने की तैयारी
  • जिला सोलन का सारा प्रशाशनिक अमला रातभर सड़क पर देगा डयूटी
  • फोरलेन निर्माण का चल रहा है कार्य
  • बिना वजह परवाणू शिमला हाइवे पर न निकलें

    चंडीगढ़ शिमला नेशनल हाईवे पर रात के 12 घंटों के लिए वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह आदेश जिला प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा के हित में सुनाएं हैं। परवाणू से सोलन के बीच सनवारा के निकट पहाड़ों पर देर रात ब्लास्ट करने की योजना है, जिसके चलते वाहनों को सड़कों पर चलने से रोका जा रहा है। यह आदेश रविवार सुबह 9:00 बजे तक जारी रहेंगे।
    गौर हो कि परवाणू से सोलन तक ग्रिल कंपनी ने फोरलेन निर्माण का काम शुरू किया हुआ है। इस दौरान की गई कटिंग से सड़क किनारे पहाड़ों पर बड़ी-बड़ी चट्टानें लटकी हुई हैं। यह चट्टाने आगामी बरसात के सीजन में वाहनों और यहां चलने वाले लोगों के लिए मुसीबतें पैदा कर सकती हैं। इसी वजह से जिला प्रशासन ने इन्हें तुरंत हटाने की तैयारी की है।


जिला प्रशासन ने इस कार्य के दौरान ट्रैफिक प्लान को बदला है। जिला प्रशासन ने निर्देश दिए हैं की चंडीगढ़ से शिमला की तरफ आने वाले वाहनों को परवाणू से बाया जंघेशु कसौली होते हुए सोलन और शिमला भेजा जाएगा। इसके अलावा चंडीगढ़ से सोलन की तरफ आने वाले वाहन बाया नाहन भी यहां आ सकते हैं। इसी तरह सोलन से चंडीगढ़ जाने वाले वाहनों को कुम्मरहट्टी भोजनगर चक्की मोड़ परमाणु होते हुए चंडीगढ़ भेजा जाएगा।


एसडीएम सोलन ने बताया कि रात 9:00 बजे से वाहनों को सड़क पर निर्धारित दायरे में रोक दिया जाएगा और करीब 10:00 बजे चट्टानों को हटाने का काम शुरू होगा। इस दौरान सड़कों पर जिला के सभी दंडाधिकारी और तहसीलदार पुलिस कर्मचारी ट्रैफिक व्यवस्था को संभालेंगे। किसी भी तरह की अनहोनी ना हो इसका पूरा ख्याल रखा गया है। एसडीएम ने बताया की मौके पर एंबुलेंस सर्विस और रेस्क्यू टीम को भी तैयार रखा गया है, ताकि किसी तरह की चोट लगने पर फौरन इलाज संभव हो सके । एसडीम सोलन रोहित राठौर ने लोगों से अपील की है कि वह इस निर्माण कार्य के दौरान सहयोग करें। उन्होंने सड़कों पर अनायास न निकलने की सलाह भी दी है।

Most Popular