Saturday, March 2, 2024
Homeकुल्लूआनलाईन ठगी के मामले में झारखंड से शातिर गिरफ्तार

आनलाईन ठगी के मामले में झारखंड से शातिर गिरफ्तार

रेणुका गौतम
कुल्लू : कुल्लू पुलिस की एक विशेष टीम ने झारखंड से ऑनलाइन ठगी के शातिर को गिरफ्तार कर दिया है। शातिर ने कुल्लू जिला के दो लोगों को ठगा था।

इन मामलों में एक से 10 लाख और दूसरे से ₹300000 की ठगी की थी जिसकी पीड़ितों ने पुलिस को शिकायत दी थी लिहाजा पुलिस ने इन मामलों की जांच के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया था। डीएसपी कुल्लू प्रो० शक्ति सिंह के नेतृत्व में यह विशेष टीम जांच के लिए झारखंड रवाना हुई थी इस दौरान उन्होंने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जिसने फोन पर ओटीपी मांग कर यह ठगी की थी। हालांकि इस मामले में और लोगों के जुड़े होने की भी संभावना है लेकिन फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि शातिर ने पीड़ितों के खातों से फर्जी पेटीएम खातों में राशि हस्तांतरित की, कुछ राशि नकली बैंक खातों में और एटीएम से नकदी भी निकाली और बड़े बाजार में खरीदारी की और वाउचर भी इस्तेमाल किए। उन्होंने बताया कि इस मामले में रविदास निवासी मधुबनी जिला धनबाद झारखंड को गिरफ्तार किया है उक्त व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

Most Popular