Friday, July 19, 2024
Homeशिमलालाहौल में फसें कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय आज पहुंचे विधानसभा .. हेलीकॉप्टर...

लाहौल में फसें कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय आज पहुंचे विधानसभा .. हेलीकॉप्टर से किया रेस्क्यू

प्रदेश में भारी बारिश के बाद पूरा प्रदेश बारिश की मार सह रहा है अभी भी कई जगह भूस्खलन के कारण प्रदेश की कई सड़कें ख़राब है l प्रदेश के दूर दराज के इलाके जहां सहायता पहुंचना भी बहुत मुश्किल है l भारी बारिश के कारण लाहुल-स्‍पीति में सड़कें बंद होने के कारण काजा में फंसे कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय को हेलीकॉप्‍टर से रेस्‍क्‍यू किया गया।

मंगलवार दोपहर वह हेलीकॉप्‍टर के माध्‍यम से शिमला विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए पहुंचे। उन्‍होंने कहा 13 अगस्‍त से लगातार जारी बारिश के कारण लाहुल-स्‍पीति में भारी नुकसान हुआ है। जिला प्रशासन को जल्‍द मार्ग खुलवाकर लोगों की मदद करने का आदेश दिया है।हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। पहले दिन कृषि मंत्री लाहुल स्‍पीति में फंसे होने के कारण कार्यवाही में शामिल नहीं हो पाए थे।

इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि कृषि मंत्री डॉक्‍टर रामलाल मार्कंडेय को सत्र के लिए लाने की व्यवस्था की जा रही है। सीएम ने कहा उन्हें लाहुल-स्‍पीति के काजा से निकालने के उचित प्रबंध किए जा रहे हैं। इस पर सरकार ने मंत्री को लाने के लिए हेलीकॉप्‍टर भेजा।

सैकड़ों पर्यटक फंसे हैं अभी भी लाहुल में

अभी भी जगह-जगह पर्यटक व वाहन फंसे हुए हैं। काजा-मनाली मार्ग पर छोटा दड़ा नाले सहित छतडड़ू के पास सड़क बह गई है। लोसर से ग्रांफू तक अभी भी 100 से अधिक लोग व पर्यटक फंसे हए हैं। छतड्डू में मलयालम फ़िल्म यूनिट के 11 लोग भी फंसे हैं, जिनमें अभिनेत्री व डांसर मंजू वारियर भी शामिल हैं। मनाली-रोहतांग मार्ग में मढ़ी के समीप टैंकर भूस्खलन की चपेट में आया है, जिससे मनाली-लेह मार्ग बंद चल रहा है। रोहतांग के दोनों ओर सैकड़ों वाहन, पर्यटक व लोग फंसे हुए हैं।

Most Popular