Friday, February 23, 2024
Homeकांगड़ासर्पदशं से हरियारा के 28 वर्षीय नौजवान की मौत

सर्पदशं से हरियारा के 28 वर्षीय नौजवान की मौत

तीन माह बाद रखी थी शादी,गांव में छाया मातम

उपमण्डल फतेहपुर की ग्राम पंचायत नगाल के गांव हरियारा के युवक कुलवीर राणा(विक्की) सपुत्र स्वर्गीय कृष्ण कुमार की शनिवार सुबह सर्पदशं से मौत की खबर मिलते ही गांव में सन्नाटा पसर गया। 28 वर्षीय विक्की लुधियाणा में पैट्रोल पंप पर नौकरी करता था तथा रात को अपने कमरे में सोया हुआ था कि अचानक सुबह के समय उसे एक जहरीले सांप ने गर्दन पर वार कर डस लिया जिसके बाद उसकी तबीयत खराब होने लगी तथा लगातार उल्टी आना शुरू हो गई मगर तुरन्त उपचार न मिल पाया जिसके वाद आनन फानन में उसके साथी उसे नजदीकी अस्पताल ले गए मगर जहर सारे शरीर में फैल जाने की वजह से डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।अगर तुरन्त कुलबीर को अस्पताल पहुंचा दिया जाता तो शायद उसकी जान बचाई जा सकती भी।कुलवीर दस दिन पहले ही छुट्टी काट कर घर से लुधियाणा गया था तथा उसे क्या मालूम था कि इस तरह से मौत का सामना होगा । कुलबीर की शादी दिसम्बर माह में तय हो चुकी थी तथा शादी की तैयारी भी शुरू कर दी भी मगर काले शनिवार ने उसके परिवार की खुशियों को निगल लिया। कुलवीर के परिवार में उसकी माँ विधवा उषा देवी जोकि आंगनवाडी में सहायिका है तथा छोटी वहन मोनिका व भाई रोहित जो कुछ माह पूर्व सेना में भर्ती हुआ है तथा वड़ी बहन रेणू की शादी हो चुकी है। कुलबीर के पिता की करीब 14 वर्ष पूर्व एक ट्रैक्टर हादसे में मौत हो गई थी जिसके बाद गरीब विधवा मां ने वड़ी मुश्किल मेहनत करके बच्चो को पढ़ा-लिखा कर घर चलाया था तथा कम उम्र में ही घर की जिम्मेदारी देख कर कुलवीर घर से नौकरी करने चला गया था । अब जब परिवार के अच्छे दिन आए थे तो कुलवीर की मौत से परिवार की सारी खुशियां मातम में बदल गई।
कुलबीर बहुत ही ईमानदार ,नेक दिल व शान्त स्वभाव का लड़का था जिसने कभी भी किसी से उंची आवाज में बात तक नहीं की होगी । कुलबीर की मौत से जहां उसका परिवार पूरी तरह टुट चुका है वहीं क्षेत्र व गांव में भी हर एक आंख नम है ।

पंचायत प्रधान गोरख सिहं,पूर्व उपप्रधान सरूप सिंह,भामसं नेता मदन राणा,अशोक कुमार,वीडीसी सदस्य अजय कुमार,पंचायत सचिव रवीन्द्र कुमार सहित गांव के युवाओं विजय ठाकुर,प्रवीण कुमार,लक्की राणा,हरदीप राणा,अरूण,कर्ण,वरिन्द्र,संजीव, मनोहर,प्रभात,रशपाल,मनीष, रजत अनिल,दीपक आदि ने गहरा दुःख जताते हुए दुःखी परिवार के प्रति गहरी सवेदनां व्यक्त की है।

Most Popular