Sunday, June 16, 2024
Homeराजनीतिग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के विषय में क्या बोले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष .....वीडियो देखें

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के विषय में क्या बोले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष …..वीडियो देखें

शिमला : देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, महंगाई, और केद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ  प्रदेश कांग्रेस 6 से 14 नवंबर तक सभी जिला मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन और रैलियों का आयोजन करेंगी। इसमें जिला से संबंधित सभी विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है।इस दौरान 8 नबंवर से 14  नबंबर तक कांग्रेस अध्यक्ष के साथ इन कार्यक्रमों में कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल,सह प्रभारी गुरुकिरत सिंह, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी  के ऑब्ज़र्वर नाना पटोले भी विशेष तौर पर शामिल रहेंगे।  

मीडियाकर्मी को संबोधित करते हुए, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार के खिलाफ आरोप लगाया की इन्वेस्टर्स मीट एक फिजूलखर्ची के अलावा कुछ नहीं है . आर्थिक मंदी के लिए केंद्र सरकार की नीतियां जिम्मेदार है, बेरोजगारी और महंगाई बीजेपी सरकार की देन, देश की अर्थव्यवस्था सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुकी है, इसी को नज़र रखते हुए कांग्रेस ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट से ठीक एक दिन पहले ,धर्मशाला में प्रदर्शन करेगी.


कुलदीप सिंह राठौर ने कहा सरकारी खर्चे पर निवेशक हिमाचल आ रहे हैं, जिसका बोझ जनता पर पड़ेगा। सरकार कह रही है पीएम मोदी आ रहे हैं। जबकि सवाल यह है कि पीएम मोदी का इन्वेस्टर मीट में क्या काम है,यह बात किसी की समझ नही आ रही है। पीएम मोदी को चाहिए कि प्रदेश के आर्थिक हालात को देखते हुए हिमाचल प्रदेश को कोई आर्थिक पैकेज दें जिससे प्रदेश को फायदा हो। इन्वेस्टर मीट को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी कह चुके है कि पूरा निवेश नहीं आएगा।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2014 में कांग्रेस सरकार के समय में बेरोजगारी दर 3.4 फीसदी थी जबकि 2019 में बीजेपी सरकार में यह बढ़कर 8.1 फीसदी हो गईए जो कि पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा है। नोटबन्दी के कारण 90 लाख लोगों का रोजगार छीन गया है और अर्थव्यवस्था पिछले साल 7.4 से 5 प्रतिशत के निम्न स्तर पर आ गई है।

Most Popular