Wednesday, June 19, 2024
Homeसिरमौरबागथन में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में डॉ. बिंदल ने लगाई अधिकारियों का...

बागथन में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में डॉ. बिंदल ने लगाई अधिकारियों का लताड़

शिक्षा, आईपीएच व बिजली बोर्ड की सबसे अधिक समस्याएं आई सामने
नाहन : लोकसभा चुनाव के बाद आयोजित जनमंच कार्यक्रम में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। जून माह का जनमंच कार्यक्रम जिला सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के बागथन पंचायत में आयोजित किया गया। हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार के गृह क्षेत्र बागथन में आयोजित हुये जनमंच कार्यक्रम में विस अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल मुख्य अतिथि थे। इस दौरान डॉ. बिंदल ने आईपीएच, शिक्षा विभाग व बिजली बोर्ड के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। रविवार को आयोजित हुए इस जनमंच कार्यक्रम में सबसे अधिक शिकायतें व समस्याएं सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग व बिजली बोर्ड से संबंधित ही सामने आई।

दनयार निवासी टीका राम ने अपनी समस्या बताई कि किस तरह उसके 5 वर्षीय बेटे को कोटला पंजोला स्कूल में दाखिला नहीं दिया जा रहा है। जिस पर डॉ राजीव बिंदल ने बीपीओ व डिप्टी डायरेक्टर एलिमेंट्री विपिन कुमार को जमकर लताड़ा और उन्हें कहा कि अगर बच्चों को सरकारी स्कूलों में 5 वर्ष का होने पर दाखिला नहीं मिलेगा, तो निजी स्कूल तो उन्हें दाखिला देंगे ही नहीं। जिसके चलते बच्चों का 1 साल बर्बाद हो जाएगा। डॉक्टर बिंदल ने डिप्टी डायरेक्टर को निर्देश दिया कि जो बच्चे दािखला प्रक्रिया के 2 या 3 महीने देरी से 5 वर्ष के होते हैं। उन्हें विशेष परमिशन देखकर स्कूलों में दाखिला करवाया जाए। वही जब स्कूलों में रिक्त पड़े पदों का मामला आया, तो एक बार फिर डिप्टी डायरेक्टर एलिमेंट्री को डॉक्टर राजीव बिंदल ने जमकर लताड़ लगाई। डॉ. राजीव बिंदल ने दोनों डिप्टी डायरेक्टर एलिमेंट्री व हायर को फटकारते हुये कहा कि प्रदेश के 11 जिलों में एसएमसी के तहत अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जबकि जिला सिरमौर में यह प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। क्या प्रदेश सरकार ने 11 जिलों के लिए कोई अलग से नोटिफिकेशन की है, जो जिला सिरमौर के लिए नहीं है। उन्होंने दोनों डिप्टी डायरेक्टर को जल्द ही एसएमसी भर्ती के द्वारा टीचरों की भर्ती के निर्देंश दिये।

वही सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की भी दर्जनों पानी की शिकायतें सामने आई। किसी गांव में 4 माह से, तो किसी गांव में 2 व 1 माह से पानी की समस्या तथा कई गांव में तो कई वर्षों से हैंडपंप खराब पड़े होने की समस्या सामने आई। जिस पर डॉ. राजीव बिंदल ने आईपीएच विभाग के सहायक अभियंता, अधिशासी अभियंता को जमकर लताड़ लगाई। उन्हें जल्द से जल्द गांव में पानी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही बिजली बोर्ड से संबधित भी बहुत से मामले सामने आए। कई ग्रामीणों की शिकायत थी कि बिजली बोर्ड की एक खंबे से लेकर दूसरे तक तारे इतनी झुकी हुई है कि कभी भी लोगों को करंट लग सकता है। कहीं पर बिजली की वोल्टेज बहुत कम है, तो कहीं पर बिजली के पुराने खंभे, जो कभी गिर सकते है, लोगों के लिए जी का जंजाल बने हुए है। जिस पर डॉ. राजीव बिंदल ने बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता व सहायक अभियंता को स्वयं निरीक्षण कर जल्द से जल्द लोगों की समस्याओं के निदान के निर्देश दिए। इस अवसर पर पच्छाद के विधायक व नवनिर्वाचित सांसद सुरेश कश्यप, जिला के तमाम अधिकारी तथा भाजपा नेता उपस्थित रहे।

जनमंच कार्यक्रम में बागथन स्कूल की छात्रा सुजाता ने अपनी समस्यां बताते हुये कहा कि उसके गांव हरलू बमोच पंचायत नेहर स्वार से कोई भी बस सेवा नहीं है। जिसके चलते उसके गांव के दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओ को 9 किलोमीटर पैदल सफर कर बागथन स्कूल पंहुचना पडता है।

Most Popular