Sunday, June 16, 2024
Homeकुल्लूब्लड बैंक कुल्लू व री इमेजिन ज़िन्दगी संस्था ने किया रक्तदान शिविर...

ब्लड बैंक कुल्लू व री इमेजिन ज़िन्दगी संस्था ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

20 रक्तदाताओं ने किया पुण्यदान ।
रेणुका गौतम

कुल्लू : विश्व रक्तदाता दिवस पर जिला कुल्लू के क्षत्रिय अस्पताल में सामाजिक संस्था री इमेजिन ज़िन्दगी व ब्लड बैंक कुल्लू के सौजन्य से एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें ज़िला कुल्लू हॉस्पिटल व री इमेजिन ज़िन्दगी संस्था और स्थानीय लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया ।
विश्व रक्तदाता दिवस पर जहां एक तरफ 19 बर्षीय मीनाक्षी ने अपने जीवन का पहला रक्तदान कर सैंकड़ो लोगो को रक्तदान के लिए प्रेरित किया वहीं री इमेजिन ज़िन्दगी संस्था के नोजवान जोगिंदर व हरिंदर ने भी अपनी बेशकीमती भागीदारी सुनिश्चित करते हुए अपने जीवन का 10 वां रक्तदान कर पुण्यदान किया । ज़िला अस्पताल कुल्लू के स्टाफ के हेमराज व अन्य ने भी इस विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान में बढ़चढ़ कर भाग लिया ।

इस एक दिवसीय रक्तदान शिविर का शुभारंभ सुबह ठीक 11 बजे ब्लड बैंक इंचार्ज वीर सिंह , डोलमा छेरिंग , जगन और री इमेजिन ज़िन्दगी संस्था के अध्यक्ष क्रिस ठाकुर की उपस्थिति में आरंभ हुआ जिस दौरान डॉ प्रेम दीप लाल व डॉ वाई किंग भानु भी रक्तदानियों का हौसलाफजाई के लिए मौजूद रहे ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील चन्द्र ने सभी रक्तदानियों का आभार प्रकट किया व आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि जिला कुल्लू व इसके आसपास जब जब भी रक्तदान शिविरों का आयोजन होता है तो ऐसे शिविरों में अधिक से अधिक मात्रा में लोग रक्तदान जैसे पुण्य के कार्यों के लिए बढ़चढ़ कर भाग ले और अपने आसपास के सभी को रक्तदान के फायदे बताएं ताकि ज़िला कुल्लू के सभी अस्पतालों में आए दिन आ रहे रक्त की कमी को दूर किया जा सके । इस रक्तदान शिविर में 20 रक्तवीरों ने रक्तदान कर रक्तदान महादान का संदेश समाज को दिया ।

Most Popular