Thursday, May 30, 2024
Homeहमीरपुरमेडिकल कालेज हमीरपुर के कर्मचारी दबाव में , व्यवस्था चरमराई : प्रेम...

मेडिकल कालेज हमीरपुर के कर्मचारी दबाव में , व्यवस्था चरमराई : प्रेम कौशल

रजनीश शर्मा
हमीरपुर
: प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा है कि मेडिकल कालेज हमीरपुर के कर्मचारी दबाव में काम कर रहे हैं तथा व्यवस्था चरमरा गयी है। प्रेम कौशल ने कहा कि गत सायं मेडिकल कालेज हमीरपुर की स्टाफ़ नर्स द्वारा प्रताड़ना, दबाव एवं घुटन में आकर आत्महत्या करना सरकार एवं मेडिकल कालेज प्रशासन के लिए दुर्भाग्यपूर्ण एवं शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि मृत स्टाफ़ नर्स ने सुसाईड नोट में उच्चाधिकारियों पर प्रताड़ना के कथित आरोप लगाए हैं जिनकी पूरी तरह से जाँच होनी चाहिए।आत्महत्या को मजबूर करने के लिए जो भी सीनियर कर्मचारी या अधिकारी उत्तरदायी हैं, उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए ।
प्रेम कौशल ने कहा कि मेडिकल कालेज अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन 28 अगस्त से ख़राब पड़ी है। मरीज़ों को महँगी दरों पर अस्पताल से बाहर निजी क्षेत्र में अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ रहा है। अगर मेडिकल कालेज जैसे बड़े मेडिकल संस्थान में ही व्यवस्था ठीक नहीं है तो छोटे सरकारी अस्पतालों के क्या हाल होंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार की अपने अधिकारियों पर पकड़ न होने के कारण जनता परेशान हो रही है। विभिन्न विभागों के अधिकारी केवल ठेकेदारों की सेवा करने में जुटे हुए हैं। यही कारण है कि हमीरपुर नगर के साथ लगती सासन पंचायत के जटेहड़ी गाँव में लोग 10 दिनों से टैंकरों से पैसे देकर पीने का पानी पीने को मजबूर हैं। प्रेम कौशल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार के कर्मचारियों एवं जनता के प्रति उदासीन रवैये की निंदा करती है और व्यवस्था सुधारने की माँग करती है ।

Most Popular