Wednesday, October 28, 2020
Home मौसम अगले दो दिन चलेगा आंधी तूफान...शिमला जिले के लिए येलो अलर्ट जारी

अगले दो दिन चलेगा आंधी तूफान…शिमला जिले के लिए येलो अलर्ट जारी


शिमला : मौसम विभाग ने शिमला जिले के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए अगले 2 दिनों तक बारिश, बर्फबारी के साथ बादलों की गरज व आंधी-तूफान चलने की संभावना जताई है, जिसके चलते जिले के सभी नागरिक एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।
डीसी शिमला ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि मौसम विभाग के अनुसार 22 फरवरी को भी शिमला शहर में बारिश व आंधी तूफान की आशंका जताई है, जिसके चलते सभी शहरवासी सावधानी बरतें।  
उन्होंने स्थानीय नागरिकों को ऊंचाई वाले स्थानों पर न जाने व भूस्खलन संभावित क्षेत्रों से बचने का आग्रह किया है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। यदि कोई व्यक्ति ऐसे स्थानों पर जाता है तो इसकी सूचना शीघ्र ही स्थानीय प्रशासन व जिला प्रशासन को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने नागरिकों व पर्यटकों से अपील करते हुए कहा कि फिस्लन वाले क्षेत्रों पर गाड़ी चलाने से बचें। 
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन चेतावनी के चलते किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं तथा संबंधित अधिकारियों को आगामी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में मशीनों एवं श्रमिकों की तैनाती कर दी गई है। 
उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन सेल के हेल्पलाईन नम्बर 1077 व दूरभाष नम्बर 0177-2800880, 2800881, 2800882, 2800883 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
.0.

Most Popular

राजन सुशांत मात्र सुर्खियां बटोरने का रच रहे प्रपंच..नई पार्टी की घोषणा मात्र स्टंट : विक्रम सिंह

उद्योग, परिवहन तथा श्रम एवं रोजगार मन्त्री बिक्रम सिंह ने समाचार-पत्रों में प्रकाशित पूर्व सांसद राजन सुशांत के उस बयान की कड़ी...

मुख्यमंत्री ने घर पर आइसोलेशन में रह रहे सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए हैं कि उन सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच की जाए, जिन्होंने...

रामपुर में नाबालिग को अगवा कर लिव इन रिलेशन में रख कर दुष्कर्म

रामपुर के एक गांव में 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है । युवक ने शादी...

भूकंप से कांपी राजधानी ..3.5 की तीव्रता से आया भूकंप

शिमला में दोपहर 1:20 बजे भूकंप के झटके लगे। इसकी तीव्रता रिएक्टर स्केल (reactor scale) पर 3.5 आंकी गई। भूकंप का केंद्र...

Recent Comments