Friday, June 21, 2024
Homeकुल्लूदिव्यांगजनों की सहूलियत के लिए आरामदायक वातावरण बनाने हेतू हमेशा रहेंगे प्रयासरत...

दिव्यांगजनों की सहूलियत के लिए आरामदायक वातावरण बनाने हेतू हमेशा रहेंगे प्रयासरत : बीजू हिमदल

रेणुका गौतम, कुल्लू : “दिव्यांगजनों हेतू सुगम्य वातावरण बनाने  का है हर प्रयास किया जाएगा”, यह बात बीजू हिमदल, कार्यक्रम प्रबंधक साम्फिया फाउंडेशन नें वैश्विक सुग्मयता दिवस को समर्पित सप्ताह के दौरान कहे। उन्होंने कहा कि हमारा केंद्र दिव्यांग जनों के विकास के लिए थैरेपी सेवाओं के साथ-साथ दिव्यान्गों को उनके हक़ दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करता है।

उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य से आज उनकी टीम ने आश बाल विकास केंद्र कुल्लू में दिव्यांग बच्चों के अभिभावकों के साथ मिलकर वैश्विक सुग्मयता दिवस के उपलक्ष्य पर विचार विमर्श किए।उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों के लिए हर तरह से सुगम्य वातावरण होना चाहिए। जैसे कुल्लू में जिला प्रशासन के ध्यान में यह बात लाई गई है कि कुल्लू के सभी शौचालय पूर्ण रूप से एक्सेसिबल होने चाहिए। 

 इस उपलक्ष्य पर साम्फिया फाउंडेशन के निदेशक डॉ0 रेखा ठाकुर नें कहा कि वैश्विक सुग्मयता दिवस हर साल 16 मई को मनाया जाता है। इस दौरान फाउंडेशन की टीम  जनता से एक्सेसिबिलिटी पर उनके विचार ले रही थी। जिससे सामने आया है कि समाज का हर नागरिक दिव्यान्गों को मुख्य धारा में अपने साथ सामावेश के लिए तैयार है। इस दौरान स्कूल और कॉलेज के छात्रों, दुकानदारों, अभिभावकों एवं जनता से विचार जाने गए। 

Most Popular