24.2 C
Shimla
Wednesday, July 15, 2020

vivo v 17 भारत में लांच ..4 रियर कैमरा और पंच -होल डिस्प्ले और 4500 एमएच बैटरी है इसकी ख़ासियत

Must read

शिमला के घनाहट्टी में बस और बाइक की भिडंत में युवक की मौत

शिमला : शिमला के घनाहट्टी के पास HRTC की बस और बाइक में आमने सामने...

कंडाघाट : तेज रफ्तार से भीड़े आपस में कई वाहन

  कंडाघाट : एन एच् 22 कंडाघाट मे दोपहर बाद एक बड़ा हादसा होते होते बचा ।तेज रफ्तारी के कारण...

Cabinet meeting himachal :हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के निर्णय  

प्रदेश मंत्रिमण्डल की शनिवार को शिमला में आयोजित बैठक में प्रदेश सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह...

Vivo V17 Pro के हिट हो जाने के बाद आज वीवो ने इंडिया में अपनी ‘वी सीरीज़’ का एक और नया डिवाईस लॉन्च किया है। कंपनी की ओर से Vivo V17 स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारा गया है जिसमे मीड बजट में एंट्री ली है। पंच-होल डिसप्ले और क्वॉड रियर कैमरे के साथ ही यह फोन शानदार डिजाईन पर बना है। Vivo फैन्स के लिए यह नया प्रोडक्ट आने वाली 17 दिसंबर से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। आईये जानते हैं कैसी है Vivo V17 की लुक और कितनी दमदार है इसकी स्पेसिफिकेशन्स।

लुक व डिजाईन

Vivo V17 को पंच-होल डिसप्ले डिजाईन पर लॉन्च किया गया है। यह होल डिसप्ले के उपरी दाईं ओर स्थित है तथा इस होल में ही फोन का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन डिसप्ले के तीन किनारें जहां बेजल लेस हैं वहीं नीचे की ओर हल्का सा बॉडी पार्ट दिया गया है। Vivo V17 स्मार्टफोन इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक के साथ बाजार में आएगा। यह स्मार्टफोन क्वॉड रियर कैमरे पर लॉन्च किया गया है। Vivo V17 का यह कैमरा सेटअप बैक पैनल पर उपरी बाईं ओर स्थित है।

Vivo V17 का रियर कैमरा सेटअप L-शेप वाला है जिसमें तीन कैमरा सेंसर जहां एक ही लाईन में वर्टिकल शेप में स्थित हैं वहीं चौथा कैमरा सेंसर दाई साईड मौजूद है। इस चौथे सेंसर के उपर फ्लैश लाईट लगी हुई है। Vivo V17 कैमरा सेटअप के नीचे सेंसर डिटेल भी लिखी गई है। फोन के दाएं पैनल पर जहां वाल्यूम रॉकर और पावर बटन दिया गया है वहीं बाएं पैनल पर सिम स्लॉट मौजूद है। फोन के लोवर पैनल पर 3.5एमएम जैक, यूएसबी टाईप सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल दी गई है।

कैमरा डिटेल

Vivo V17 क्वॉड रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर फ्लैश लाईट के साथ एफ/1.8 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन एफ/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस, एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और एफ/2.4 अपर्चर वाला ही 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस सपोर्ट करता है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए Vivo V17 में एफ/2.45 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स

Vivo V17 की अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह डिवाईस 20:9 आस्पेक्ट रेशियो पर लॉन्च हुआ है जो 2400 × 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.44 इंच की फुलएचडी+ ई3 सुपर एमोलेड पंच-होल डिसप्ले सपोर्ट करता है। बता दें कि कंपनी ने इस फोन की पंच-होल को दुनिया का सबसे छोटा साईज़ कहा है। कंपनी की ओर से वी17 की स्क्रीन को इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस किया गया है। इंडियन मार्केट में यह स्मार्टफोन 8 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च हुआ है जो 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है।

Vivo V17 एंडरॉयड 9 पाई आधारित फनटच ओएस 9.2 पर लॉन्च हुआ है जो क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 675 एआईई चिपसेट पर रन करता है। Vivo V17 डुअल सिम फोन है जो 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। वहीं पावर बैकअप के लिए इस डिवाईस में 18वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। Vivo V17 मीडनाईट ओशियन और ग्लेशियर आइस कलर में 22,990 रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ है तथा इसे आने वाली 17 दिसंबर से खरीदा जा सकेगा। यह स्मार्टफोन ऑफलाईन रिटेल स्टोर्स के साथ ही ऑनलाईन शॉपिंग साइट पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

More articles

Latest article

बंजार की जनता को 75 करोड़ की सौगात के लिए मुख्यमंत्री का आभार : गोविंद सिंह ठाकुर

रेणुका गौतम विधायक सुरेंद्र शौरी ने भी कहा मील का पत्थर साबित होंगी योजनाएं कुल्लू,...

हि.प्र. एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिस्पाॅस फंड में अंशदान

वन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज यहां जिला कुल्लू के मनाली विधानसभा क्षेत्र के लोगों की ओर से हि.प्र. एसडीएमए कोविड-19...

राज्य सरकार प्रदेश के समग्र और संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री

  रोहडू क्षेत्र के लोगों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बातचीत मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने...

आयुर्वेद डिस्पेंसरी बलोग में डॉक्टर न होने से करीब अढाई हजार जनता परेशान

शिमला : मशोबरा ब्लॉक की बलोग पंचायत में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प होने से सैंकड़ों  लोगो को बहुत परेशानी पेश आ रही है...

मुख्यमंत्री ने बंजार क्षेत्र के लिए 73 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं की समर्पित

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां वीडियो काॅन्फ्रेंसिग के माध्यम से जिला कुल्लू के बंजार विधानसभा क्षेत्र में 73 करोड़ रुपये...