Thursday, May 30, 2024
Homeलाइफस्टाइलडायमंड शेप वाले रियर कैमरे पर लॉन्च हुआ Vivo S5, इसमें है...

डायमंड शेप वाले रियर कैमरे पर लॉन्च हुआ Vivo S5, इसमें है 8 जीबी रैम, 4100एमएएच बैटरी और 32एमपी सेल्फी कैमरा

Vivo ने आज लंबे इंतजार के बाद टेक मंच पर अपनी एस सीरीज़ का नया डिवाईस Vivo S5 लॉन्च कर दिया है। Vivo S5 को फिलहाल चीनी बाजार में ही उतारा गया है जो आने वाले दिनों अन्य बाजारों में दस्तक दे सकता है। Vivo S5 के साथ ही कंपनी ने डिफरेंट स्टाईल की शुरूआत की है। पंच होल डिसप्ले के साथ ही इस डिवाईस में डायमंड शेप का क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। आईये नज़र डालते हैं Vivo S5 की लुक, डिजाईन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर।

Vivo S5 डिजाईन

फोन के लुक और डिजाईन की शुरूआत फोन के बैक पैनल से ही करते हैं, क्योंकि यह ब्रांड का पहला स्मार्टफोन है जिसमें डायमंड शेप वाला रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का रियर कैमरा सेटअप बैक पैनल के बीच में दिया गया है जो ‘डायमंड शेप’ में है। इस कैमरा सेटअप में चार कैमरा सेंसर दिए गए हैं। तीन सेंसर जहां वर्टिकल शेप में मौजूद है वहीं चौथा सेंसर इन तीनों सेंसर के दाईं तरफ है। कैमरा सेंसर्स के बाईं तरफ फ्लैश लाईट दी गई है। कैमरा सेटअप की डायमंड शेप के ठीक नीचे एक और सेंसर मौजूद है। कैमरा सेटअप के उपर सेंसर डिटेल लिखी गई है।

Vivo S5 के बैक पैनल पर किसी तरह का फिंगरप्रिंट या सिक्योरिटी सेंसर नहीं दिया गया है। फोन के फ्रंट पैनल की बात करें तो यह एक ट्रू बेजल लेस फोन है जिसमें स्क्रीन के चारों ओर बेजल नहीं दिए गए हैं। डिसप्ले के उपरी दाईं ओर छोटा सा छेद मौजूद है। इस होल में ही फोन का सेल्फी कैमरा फिट है। यह डिवाईस इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट करता है जिसमें फोन की स्क्रीन पर टच करते ही अनलॉक हो जाएगा। फोन के दाएं पैनल पर वाल्यूम बटन और पावर रॉकर मौजूद है वहीं बाएं पैनल पर सिम स्लॉट दिया गया है। इसी तरह Vivo S5 के लोवर पैनल पर यूएसबी टाईप सी पोर्ट और स्पीकर मौजूद है।

Vivo S5 स्पेसिफिकेशन्स

फोन की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Vivo S5 को 20:9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है जो 2400 x 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.44 इंच की फुलएचडी+ डिसप्ले पर लॉन्च सपोर्ट करता है। Vivo की ओर से एस सीरीज़ का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन एंडरॉयड 9 पाई पर पेश किया गया है जो ब्रांड के जोवी असिस्टेंट के साथ काम करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए Vivo S5 में 2.3गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर प्रोसेसर के साथ क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट दिया गया है।

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो Vivo S5 क्वॉड रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर फ्लैश लाईट के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए Vivo S5 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है।

Vivo S5 को चीनी बाजार में 8 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया गया है जो 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। Vivo S5 मल्टी टर्बो फीचर से लैस हैं जो फोन में गेमिंग को लैग फ्री व स्मूथ बनाता है। सिक्योरिटी के लिए जहां Vivo S5 इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट करता है वहीं इस डिवाईस को फेस अनलॉक फीचर से भी एक्सेस किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए Vivo S5 में 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 22.5 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Vivo S5 को चीनी बाजार में ब्लू और ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। चीन में Vivo S5 के दो वेरिएंट ने दस्तक दी है। एक वेरिएंट जहां 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की मैमोरी सपोर्ट करता है उसकी कीमत 2698 युआन है जो भारतीय करंसी के अनुसार 27,000 रुपये के करीब है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस वेरिएंट की कीमत 2998 युआन यानि तकरीबन 30,000 रुपये है

Most Popular