Monday, March 4, 2024
Homeकुल्लूकुल्लू पुलिस ने दिल्ली से दबोचे चिट्टा तस्करी में लिप्त दो नाईजीरियन्स

कुल्लू पुलिस ने दिल्ली से दबोचे चिट्टा तस्करी में लिप्त दो नाईजीरियन्स

रेणुका गौतम

कुल्लू : कुल्लू पुलिस ने चिट्टे तस्करी से जुड़े मुख्य सरगना को दिल्ली से गिरफ्तार कर दिया है। पुलिस ने दो नाइजीरियन को दिल्ली से इस तस्करी से जुड़ेे होने पर गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार
पिछले 5 महीनों में जिला कुल्लू में हीरोइन और चिट्टे के 30 से ज़्यादा केसों में 500 ग्राम से ज़्यादा हेरोइन/चिट्ठा की रिकवरी हुई जिसमें 55 से ज़्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिला अधीक्षक कुल्लू, गौरव सिंह ने मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि इन केसों में बड़े स्तर पर चिट्टा सप्लाई करने वाले लोकल सप्लायर पकड़े गए तो उनसे चिट्टे के सोर्स के बारे में की गई जांच से पता चला कि कुछ नाईजीरियन्स दिल्ली में चिट्टा सप्लाई करने का काम करते हैं, जो काफी सारे मामलों की इन्वेस्टिगेशन में है । इन सभी का मेन सोर्स का लिंक दिल्ली में ही निकला, जिस पर कुल्लू पुलिस द्वारा गुप्त तरीके से इन सभी मामलों की एक साथ जांच की गई और एक आठ सदस्यीय स्पेशल टीम इंस्पेक्टर सुनील संख्यान के नेतृत्व में भेजी गई ।

इस टीम ने दो नाइजीरियन आरोपियों को दिल्ली में पकड़ा जिनको थाना सदर के मुकदमे में गिरफ़्तार किया गया है। एसपी कुल्लू ने बताया कि गिरफ्तार किए गए नाइजीरियन में इब्राहिम, ओलिसा नाम के व्यक्ति शामिल है।

Most Popular