Friday, June 21, 2024
Homeकुल्लूहिमाचल में तूफान ने मचाई तबाही -कहीं फसले हुए तबाह तो कहीं...

हिमाचल में तूफान ने मचाई तबाही -कहीं फसले हुए तबाह तो कहीं उड़े छत

जिला कुल्‍लू के बंजार उपमंडल में शाम काे आए तूफान ने तबाही मचाई है। घरों व स्कूलों की छतें उड़ गईं व फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। इसके अलावा जिला कांगड़ा के पालमपुर सहित बैजनाथ क्षेत्र में भारी बारिश हुई। इससे जिला में गर्मी से लोगों को काफी हद तक राहत मिली है।

बंजार चनौण प्राथमिक पाठशाला के पांच कमरों बाले भवन की छत उड़ गई और तांदी पंचायत के मिहार गांव में खूबे राम के घर की छत उड़ गई। चनौण स्कूल की सीएचटी रामेश्वरी देवी के अनुसार स्कूल में छुट्टी हो चुकी थी और इसके बाद आए तूफान से इस स्कूल के पांच कमरों की तूफान ने उड़ा दी, जिसके नुकसान का आकलन किया जा रहा है। उधर मिहार गांव के डाॅक्टर सुरेश के अनुसार इस तूफान ने खूबे राम के घर में डाली गई नई चादरों की छत उड़ा दी। इस तूफान से जंगलों में कई पेड़ भी धराशाई हो गए और विद्युत सेवा ठप हो गई है।शाम को स्कूल में छुट्टी होते ही मौसम के बदले तेवर ने धूल से आंधी का कहर ढहाया। इसके बाद करीब आधा घंटे तक उपमंडल के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी रहा। क्षेत्र के अन्य इलाकों से भी नुकसान होने के समाचार आ रहे हैं।

इस दौरान तांदी, खाड़ागाढ़, शरची, टील, चनौण, चैहणी, थाटीबीड़ सराज, श्रीकोट पंचायतों व देऊठा पंचायत के थाणीचेड़ आदि क्षेत्र में ओलावृष्टि ने तबही मचाई।

Most Popular