Monday, May 20, 2024
Homeसोलनधमाके की आवाज से सहमा सोलन

धमाके की आवाज से सहमा सोलन

सोलन : बीती रात सोलन के पुराने बस स्टैंड पर जोरदार धमाका हुआ, धमाका की आवाज़ जहां तक गई लोग सहम गए तथा पुराने बस स्टैंड की तरफ दौड़े। वहां पहुंचने पर लोगो ने देखा कि धमाका पुराने बस स्टैंड पर स्थित एक ढ़ाबे में हुआ है और लोगो ने तुरन्त इसकी सूचना ढाबा मालिक, पुलिस व फायर ब्रिगेड में दी। धमाका इतना ज़ोरदार था कि ढाबे का शटर भी टूट गया। यह हादसा रात्री करीब साढ़े 10 बजे ओल्ड बस स्टैंड में एक 50 साल पुरानी दुकान में हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि दुकान के अंदर रखे काउंटर भी शटर तोड़ कर काफी दूर गिर गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाके का कारण सिलेंडर लीक होना बताया जा रहा है।
प्रत्यक्षदर्शी मनोनीत पार्षद गौरव राजपूत व स्थानीय व्यापारी धमेंद्र के बताया कि दुकान का मालिक सांय 4:00 बजे दुकान बंद करके घर चला गया था और दुकान के अंदर गैस लीक होती रही जिस कारण दुकान के भीतर गैस की मात्रा अधिक होने से ये धमाका हुआ। स्थानीय दुकानदारों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना देकर आग पर काबू पा लिया था।


धमाके के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। जब फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची तो अंदर इंडक्शन चूल्हा चल रहा था व लोगों ने सिलेंडर बाहर रख दिए थे। अगर सिलेंडर आग पकड़ लेते तो जान माल की अधिक हानि हो सकती थी। आग लगने के कारणों का पता नही चल पा रहा है, इस मामले में पुलिस कार्यवाही करेगी।
राजा राम, फायर आफिसर, सोलन

Most Popular