Sunday, March 3, 2024
Homeसिरमौरसिरमौर जिला में निगम की 87 बसें लगी चुनाव ड्यूटी में... ...

सिरमौर जिला में निगम की 87 बसें लगी चुनाव ड्यूटी में… जिला वासियों को चार दिनों तक झेलनी पड़ेगी बसों की कमी

नाहन : 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जिला सिरमौर में एचआरटीसी की 87 बसों को लगाया गया है। नाहन डिपो की 78 बसें व 9 बसेें सोलन डिपो से मंगवाई गई है । जिला सिरमौर में 4 दिनों तक लोकल रूटों पर लोगों को बसे ना मिलने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि वीरवार से एचआरटीसी की बसें चुनाव पोलिंग पार्टियों को ले जाने के लिए लग गई। वीरवार को जिला सिरमौर के राजगढ़ के ऊपरी क्षेत्रों, शिलाई व श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम क्षेत्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को लेकर निगम की बसें रवाना हुई। श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के लिए 24 बसें, नाहन व शिलाई के लिए 16- 16 बसे तथा पांवटा साहिब तथा पछाद विधानसभा क्षेत्र के लिए 11- 11 बसें चुनाव ड्यूटी में लगाई गई है । यह 78 बसें जिला के 135 में से 120 सीटों पर चलती हैं। लंबी दूरी के रूटों को छोड़कर चार दिनों तक सभी लोकल रूटों पर बसों की आवाजाही ना के बराबर रहेगी।

स्थानीय लोगों को चार दिनों तक अपने लिए वाहनों की व्यवस्था करनी होगी। निगम की बसें अब 20 मई दोपहर बाद ही नियमित रूप से अपने रूटों पर सामान्य होंगी । उधर एचआरटीसी नाहन डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक राशिद शेख ने बताया कि चुनाव के लिए जिला सिरमौर से 87 बसें लगाई गई हैं। जिसमें से 78 बसे नाहन डिपो की तथा 9 बसें सोलन डिपो से मंगवाई गई हैं। फिर भी निगम लोकल रूटों को बहाल करने की कोशिश करेगा।

शुक्रवार को नहीं मिलेंगी निजी बसें

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को शिमला संसदीय क्षेत्र के सोलन में शुक्रवार को विशाल रैली को संबोधित करेंगे। जिसके लिए जिला सिरमौर से भी करीब दो दर्जन बसें राहुल गांधी की रैली के लिए कार्यकर्ताओं को लेकर सोलन जाएंगी। इस तरह शुक्रवार को जिला सिरमौर वासियों पर दोहरी मार पड़ेगी। ना ही उन्हें निगम की बसें मिलेंगी । ना ही उन्हें निजी बसों की सुविधा उपलब्ध होगी । क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला सिरमौर से 2 दर्जन से अधिक बसें राहुल गांधी की रैली में कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिए बुक की है।

Most Popular