Wednesday, January 27, 2021
Home सोलन कण्डाघाट में सैक्टर अधिकारियों का द्वितीय अभ्यास आयोजित

कण्डाघाट में सैक्टर अधिकारियों का द्वितीय अभ्यास आयोजित


सोलन जिला के कण्डाघाट विकास खण्ड में 17, 19 तथा 21 जनवरी, 2021 को पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन के लिए सैक्टर अधिकारियों का द्वितीय अभ्यास आज खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय कण्डाघाट में आयोजित किया गया। यह जानकारी खण्ड विकास अधिकारी कण्डाघाट एच.सी. शर्मा ने दी।
एच.सी. शर्मा ने कहा कि द्वितीय अभ्यास में 08 सैक्टर अधिकारी उपस्थित रहे।
उन्होंने सैक्टर अधिकारियों को त्रुटिरहित निर्वाचन के विषय में नियम एवं अन्य जानकारियां प्रदान की।
खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि मतदान समाप्त होने के उपरान्त मतपत्र पेटी को उचित तरीके से सील कर उस पर टैग लगाया जाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि मतपत्र पेटी के बाहर वार्ड संख्या, वार्ड का नाम, ग्राम पंचायत का नाम तथा मतदान केन्द्र का नाम अ्रकित होना चाहिए ताकि किसी प्रकार की गल्ती की गुजांईश ना रहे। अभ्यास कार्यक्रम में सभी को चुनाव के दौरान अपनाई जाने वाली सावधानियों एवं अन्य कार्यों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।
उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित बनाया जाए कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केन्द्र के 100 मीटर के दायरे में किसी भी प्रत्याशी के पोस्टर, होर्डिंग इत्यादि नहीं लगे हों। 
उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या के लिए दूरभाष पर सम्पर्क किया जा सकता है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि निद्वपक्ष एवं स्वतन्त्र निर्वाचन के लिए निष्ठा तथा समपर्ण के साथ कार्य पूर्ण करें।

Most Popular

Recent Comments