Saturday, March 2, 2024
Homeकुल्लूसैंज में माइनिंग गार्ड पर खनन माफिया का हमला -सफेद स्लेट...

सैंज में माइनिंग गार्ड पर खनन माफिया का हमला -सफेद स्लेट के लिए खोद दिया पूरा पहाड़

रेणुका गौतम

  • मौके पर विस्फोटक भी मिले
  • पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत
    सैंज : जिला कुल्लू के उप तहसील सैंज में सफेद स्लेट के अवैध खनन का खुलासा हुआ है। यहां पर दबिश देने गई खनन विभाग के गार्ड ओर वन विभाग के एक कर्मी पर पत्थरो से हमला किया गया।
    मौके पर विस्फोटक पदार्थ भी मिले हैं। खनन गार्ड ने इसकी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।
    जानकारी के मुताबिक बंजार बीट के खनन कर्मी सुचेत सिंह ओर वन विभाग के कर्मी दोत राम के साथ सैंज के छुरजा में अवैध खनन की शिकायत की जांच करने गए थे। इस दौरान मौके पर सफेद स्लेट की अवैध खदान मिली। यहां पर तीन चार लोग इस काम मे लगए थे जो उनको देखकर भाग गए। मौके पर अवैध खनन के चलते की गई 50 से 60 मीटर लम्बी टनल भी मिली। इसमे विस्फोटक पदार्थ भी थे। सुचेत सिंह ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान उनको के फोन भी आया जिन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी औरवहां से चले जाने को कहा। वह वहां मोके से अपने अधिकारियों को इसकी सूचना दी और इसी दौरान उन पर पथरो से हमला किया गया । वह ओर दोतराम टनल में छुप गए और बड़ी मुशिकल से जान बचाकर वहां से भागे। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में कर दी गई है l

कुल्‍लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश में कई जगह अवैध खनन हो रहा है। विरोध करने पर खनन माफिया मार-काट पर उतर आते हैं। ऊपर तक पहुंच होने की वजह से उनके हौसले भी बुलंद रहे हैं।

इधर, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

Most Popular