Thursday, May 30, 2024
Homeमंडीसरदार पटेल विवि मंडी का दायरा कम करना सुक्खू सरकार की संकीर्ण...

सरदार पटेल विवि मंडी का दायरा कम करना सुक्खू सरकार की संकीर्ण मानसिकता का परिचय: राकेश जम्वाल

विधानसभा में पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा मंडी विवि का मामला: जम्वाल

आपदा में सीएम ने लिया घमंडिया निर्णय, दूर्भाग्यपूर्ण: जम्वाल

आपदा के 25 दिनों बाद भी लोगों को नहीं मिल रही राहत: जम्वाल

सुंदरनगर : मंडी स्थित प्रदेश की दूसरी विवि सरदार पटेल का दायरा कम करना प्रदेश की सुक्खू सरकार की सबसे बड़ी राजनीतिक भूल है। यह बात सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने कही। उन्होंने प्रदेश की सुक्खू सरकार के इस निर्णय की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि आपदा का अवसर उठाकर सुक्खू सरकार ने सरदार पटेल विवि का दायरा कम किया है। जो व्यवस्था परिवर्तन वाली सरकार की संकीर्ण मानसिकता दर्शाती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है तब से यानी पहले से पूर्व की जयराम ठाकुर की सरकार द्वारा खोले गए शिक्षण संस्थानों को बंद करने का काम कर रही है। जो नौ माह बाद भी जारी है। जम्वाल ने कहा कि प्रदेश सरकार व्यवस्था परिवर्तन के साथ 10 गारंटियों के साथ सत्ता में आई थी लेकिन न तो इनकी गारंटियां पूरी हो रही हैं और न ही कोई नए शिक्षण संस्थान और अन्य कार्यालय खोले जा रहे हैं। यहां तक कि पूर्व सरकार के समय जो बेरोजगारों के लिए परीक्षा आयोजित करवाई थी उसका परिणाम भी नहीं निकाल पाई है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की हालत ऐसी हो गई जैसी की बैसाखी पर खड़ी हो।आए दिनों पैसों का रोना रोती रहती है। सुक्खू सरकार प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से सड़कों व प्रभावितों को 25 दिनों बाद भी राहत नहीं पहुंचा पाई है बल्कि उल्टे जनता को परेशान करने का काम कर रही है। एक ओर मंडी स्थित सरदार पटेल विवि का दायरा कम कर गरीब व दूर- दराज के छात्रों को उच्च शिक्षा से वंचित करने का काम कर रही है तो दूसरी ओर अभी भी स्कूलों कॉलेजों को बंद करने काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का युवा वर्ग अपने अभिवावकों के साथ इसका जबाब जरूर देगी। उन्होंने कहा कि वे मंडी विवि का दायरा कम करने के निर्णय का मुद्दा प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान पुरजोर तरीके से उठाएंगे और सरकार से इस निर्णय को वापिस लेने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में जब तक प्रदेश सरकार अपना घमंडिया निर्णय वापिस नहीं लेती तब तक प्रदेश की जनता व छात्रों के साथ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया जाएगा।

राकेश जम्वाल ने सुंदरनगर में ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जिसमें सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के 113 बूथों से मिट्टी एकत्र की गई। इस मिट्टी को दिल्ली ले जाकर पीएम मोदी द्वारा अमृत वाटिका स्थापित की जाएगी। जिसमें देशभर के 2700 से ज्यादा नेहरू युवा केन्द्र मिट्टी एकत्र करेंगे। राकेश जम्वाल ने कहा कि देशभर में आज़ादी का अमृत महोत्सव 75 वीं वर्षगांठ के साथ मनाया जा रहा है। जिसके उपलक्ष्य पर पीएम नरेंद्र मोदी ने मेरी माटी मेरा देश की परिकल्पना की है जिसके तहत दिल्ली में अमृत वाटिका की स्थापना की जा रही है। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री बिहारी शर्मा भी मौजूद रहे।
इसके अलावा हीरा लाल, जिला अध्यक्ष, संजय ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष, अजय राणा, प्रदेश प्रवक्ता , प्रताप ठाकुर, मण्डल अध्यक्ष, ओमप्रकाश, जिला महामंत्री,
जितेन्द्र,हेम प्रकाश शर्मा मण्डल महामंत्री,जिला परिषद,प्रधान,उप प्रधान, बीडीसी सदस्य, त्रिदेव सुन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Most Popular