Monday, February 26, 2024
Homeshimlaयूथ आइकन है पीएम मोदी : जयराम

यूथ आइकन है पीएम मोदी : जयराम

शिमला, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भाजपा मुख्यालय दीपकमाल चक्कर शिमला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात सुनी।

भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाए गए कार्यक्रम “मन की बात ” एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जहां पर पूरे देश के अलग-अलग क्षेत्र में काम करने वाले लोग जिन्हें एक्सपोज़र नहीं मिला, पहचान नहीं मिली। इस “मन की बात ” कार्यक्रम के माध्यम से एक बहुत बड़ा प्लैटफॉर्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपलब्ध कराया है, जहाँ उनकी पहचान पूरे देश के साथ हुई।
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि “मन की बात ” कार्यक्रम जिस प्रकार से अब एक नियमित व्यवस्था के अंतर्गत एक महत्वपूर्ण स्थान जो भारतीय जनता पार्टी के तक ही सीमित नहीं रह गया अपितु देश के हर नागरिक तक यह कार्यक्रम पहुँच गया और हर नागरिक “मन की बात ” का इंतजार करते है कि महीने के अंतिम रविवार के दिन 11ः00 बजे “मन की बात ” कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन के साथ हमको नई चीज़ की जानकारी देंगे और जानकारी के साथ-साथ नरेन्द्र मोदी का मार्गदर्शन को मिलेगा।
उन्होने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने है और जैसे आज उन्होने कहा कि एक दशक होने वाला है 10 वर्ष का उनका यह “मन की बात ” का नियमित कार्यक्रम लगातार बिना रुके, बिना टूटे, बिना बाधा के चल रहा है और जिस प्रकार से पूरे देश भर से ऐसे नए-नए हर क्षेत्र से इतनी महत्वपूर्ण जानकारी जो जानकारी शायद जीवन में सहजता और सरलता से हासिल करना कठिन हो वो जानकारियां चाहे वो सांस्कृतिक धरोवर की दृष्टि से है, चाहे पर्यटन की दृष्टि से है, चाहे वो अलग-अलग क्षेत्र में काम करने वाले ऐसे लोगों को जिन्होंने अपना जीवन खपा दिया, लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिली। लेकिन एक मिशन के साथ वह काम करते रहे, उनको इस कार्यक्रम के माध्यम से एक बहुत बड़ा प्लैट्फॉर्म अपनी पहचान बनाने के लिए मिला है।
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुझे इस बात का उल्लेख करके प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हट करके काम करने वाले स्वभाव के व्यक्ति है। उन्होने कहा कि नया क्या किया जा ? बेहतरीन क्या किया जा सकता है? इन सभी चीजों को ले कर वो हमेशा प्रयासरत रहते है। इसीलिए आज यह “मन की बात ” का कार्यक्रम इतना महत्वपूर्ण बन गया है।
जयराम ठाकुर ने कहा कि एक वक्त में महाभारत का एपिसोड, रामायण का एपिसोड देखने के लिए लोग निर्धारित स्थान पर पहुंचते थे। गांव में जब टेलीविज़न कम हुआ करते थे। परन्तु आज के युग में टेक्नोलॉजी के चलते वह परिस्थिति नहीं है, आज सभी जगह यह सारी चीजें उपलब्ध हैं। उन्होने कहा कि अब तो लोग मोबाइल पर भी देख रहे हैं, चलते हुए गाड़ी में भी सुन रहे हैं, लेकिन इसके बीच जिस प्रकार से आज ध्वनि है दूरदराज के इलाकों में जहाँ टेलीविज़न नहीं है, वहां रेडियो के माध्यम से और जहाँ टेलीविज़न है वहाँ टेलीविजन के माध्यम से।
अगर व्यक्ति एक स्थान पर नहीं है तो वो मोबाइल के माध्यम से इस कार्यक्रम का हिस्सा बन रहे और जयराम ठाकुर ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि खासतौर से जो हमारी यूथ यंग जेनरेशन है उन यंग जेनरेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बहुत बड़ा मार्गदर्शन रहता है।
उन्होने कहा कि “परिक्षा पर चर्चा” कार्यक्रम और इससे हट कर ऐसे कार्यक्रम करवाए। उन्होने कहा कि यूथ का आज भी आइकॉन के रूप में अगर कोई नेता है वह नरेंद्र मोदी है।

इस कार्यक्रम में उनके साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, प्रदेश महामंत्री संगठन सिद्धीर्थन, महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, कार्यालय सचिव प्रमोद ठाकुर विशेष रूप में उपस्थित रहे।

Most Popular