Friday, June 21, 2024
Homeराजनीतिप्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को मनाया जाएगा सेवा सप्ताह के रूप...

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को मनाया जाएगा सेवा सप्ताह के रूप में

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सेवा सप्ताह कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक गणेश दत्त ने आज शिमला में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाली 17 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी सेवा सप्ताह के रूप में मनाने जा रही है जो कि उनके जन्मदिन के 3 दिन पूर्व और 3 दिन बाद की तिथियों तक मनाया जाएगा उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना जीवन देश की सेवा करने के लिए समर्पण किया है और प्रधान सेवक के रूप में उन्होंने देश की सेवा की है इसी कारण वर्ष भारतीय जनता पार्टी ने निर्णय लिया की समस्त कार्यकर्ता गण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्म किसी ना किसी सेवा कार्यक्रम कर मनाएंगे ।
उन्होंने बताया की सेवा कार्यक्रमों को लेकर देश में चार सदस्य समिति गठित की है और इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में भी चारों संसदीय क्षेत्रों के प्रभारी एवं संयोजक नियुक्त किए गए हैं ।
सेवा सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत सभी मंडलों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा एवं फल वितरण कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा इन कार्यक्रमों के अलावा भारतीय जनता पार्टी मंडल स्तर पर 10 से 100 दिव्यांग एवं जरूरतमंद बच्चों की सूची बनाएगी और उन बच्चों का पालन पोषण एवं शिक्षा का जिम्मा उठाएगी ।
उन्होंने बताया की स्वच्छता अभियान के भी कई कार्यक्रम मंडलों में किए जाएंगे जो कि पिछले 5 साल में एक जन आंदोलन के रूप में बनकर सामने आया है उन्होंने कहा स्वच्छ भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल थी ।
उन्होंने बताया की जो प्लास्टिक केवल एक बार प्रयोग में आ सकता है उसके खिलाफ पूरे राष्ट्र में एक जन आंदोलन छेड़ा जाएगा जिसके अंतर्गत जन जागरण अभियान और इस प्रकार के प्लास्टिक के नकारात्मक बिंदु जनता तक पहुंचाए जाएंगे इस प्रकार के प्लास्टिक का अविष्कार भी किया जाएगा और आने वाले समय में इस पर प्रतिबंध भी लग सकता है।
उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने सभी पंचायती राज के अध्यक्ष एवं सदस्यों से इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने को प्रार्थना की है और सभी अध्यक्षों ने इस कार्यक्रम में भाग लेने को उत्साह दिखाया है यह कार्यक्रम राजनीति से ऊपर उठकर किया जाएगा और कहीं हिमाचल के जिला परिषद स्वयं आगे आए हैं और बढ़ चढ़कर भाग लेने को कहा है।
उन्होंने यह भी बताया कि इन कार्यक्रमों की समीक्षा केंद्रीय कार्यालय से प्रतिदिन हुआ करेगी और जनता में जागरूकता फैलाने के लिए हर प्रकार के सोशल मीडिया का प्रयोग किया जाएगा जैसे कि फेसबुक इत्यादि उन्होंने बताया कि केंद्र ने सेवा सप्ताह ऐप एवं इसकी एक साइट का भी शुभारंभ किया है जिससे केंद्र इन कार्यक्रमों पर सीधी नजर रखेगा उन्होंने यह भी बताया कि मंडल स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जीवनी की अनेक प्रकार की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी उनका पूरा जीवन का संग्रह और सफर जनता तक पहुंचाया जाएगा जिस प्रकार से उन्होंने देश की सेवा की है और देश को नए ऊंचाइयों तक पहुंचाया है उसका एक स्वरूप इन प्रदर्शनों के माध्यम से दिखाया जाएगा।
प्रेस वार्ता में उनके साथ मिल्कफेड के अध्यक्ष निहालचंद एवं मंडी संसदीय क्षेत्र के सेवा सप्ताह कार्यक्रम के संयोजक और मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा उपस्थित रहे ।

Most Popular