Sunday, December 4, 2022
Homeसोलनमाइक्रोबियल वर्ल्ड पर जागरूकता पहल का आयोजन

माइक्रोबियल वर्ल्ड पर जागरूकता पहल का आयोजन

सोलन: फैकल्टी ऑफ एप्लाइड साइंसेज एंड बायोटेक्नोलॉजी (FASB), शूलिनी यूनिवर्सिटी ने माइक्रोबायोलॉजिस्ट सोसाइटी ऑफ इंडिया (MSI) के सहयोग से शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय सूक्ष्मजीव दिवस पर एक जागरूकता सत्र का आयोजन किया।

सत्र का आयोजन प्रो. ए.एम. देशमुख (अध्यक्ष, एमएसआई) और प्रो. संजीव पाटनकर (राष्ट्रीय संयोजक, एमएसआई) के नेतृत्व में किया गया । उन्होंने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सुल्तानपुर सोलन में “माई माइक्रोबियल वर्ल्ड” पर एक कला और शिल्प प्रतियोगिता के बाद एक व्याख्यान आयोजित करके स्कूली बच्चों को शिक्षित करने की पहल की।

प्रोफेसर अजहर खान, एसोसिएट प्रोफेसर, एफएएसबी, शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा दैनिक जीवन में रोगाणुओं के हानिकारक और लाभकारी पहलुओं के बारे में सामान्य जागरूकता पर प्रकाश डालते हुए एक जागरूकता व्याख्यान दिया गया। सातवीं से नौवीं कक्षा के छात्रों ने व्याख्यान का खूब स्वागत किया। व्याख्यान के बाद कला एवं शिल्प प्रतियोगिता हुई। सुल्तानपुर के शूलिनी छात्रों और बच्चों ने एक समूह प्रतियोगिता में भाग लिया, जहाँ उन्होंने वास्तविक सूक्ष्मजीवविज्ञानी दुनिया पर आधारित चित्रों को चित्रित किया।कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश अध्यक्ष डॉ पंकज चौहान, एसोसिएट प्रोफेसर, एफएएसबी, राज्य समन्वयक डॉ नितिका ठाकुर, सहायक प्रोफेसर, एफएएसबी, डॉ वंदना, सहायक प्रोफेसर, एफएएसबी, डीन, एफएएसबी प्रो सौरभ कुलश्रेष्ठ द्वारा सक्रिय समर्थन के साथ किया गया ।यह आयोजन डीन छात्र कल्याण, श्रीमती पूनम नंदा और उनकी टीम की सहायता से सफलतापूर्वक सम्पन हुआ।  

Most Popular

Recent Comments