Wednesday, January 27, 2021
Home शिक्षा शूलिनी विवि में मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

शूलिनी विवि में मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

सोलन : शूलिनी विश्वविद्यालय के लाउडस्पीकर क्लब ने स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाने के लिए राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया। इस अवसर पर को मनाने के लिए स्वामी विवेकानंद के पांच प्रसिद्ध उद्धरणों पर  कविता, पोस्टर-मेकिंग  और भाषण प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर श्रीमती पूनम नंदा द्वारा किया गया था।

आभासी कार्यक्रम का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलाधिपति प्रो। पी। के। खोसला ने किया। उन्होंने छात्रों को ऐसी गतिविधियों में अधिक से अधिक  भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। आभासी कार्यक्रम में लगभग 60 छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

भाषण प्रतियोगिता के विजेता बी.टेक से अर्जुन थे, दूसरे रनर-अप थे। बीटेक से सौरभ और तीसरे स्थान पर सलोनी (बीएएलएलबी), दीपशिखा (बी। फार्मा), और कनिका (बायोटेक) ने कब्जा किया । पोस्टर मेकिंग में पहला स्थान अनुज (बी फार्मा) ने हासिल किया, दूसरे स्थान पर विजेता सिबराज (बायोटेक) और तीसरा स्थान वीरेंद्र (बीएससी हॉस्पिटैलिटी) को दिया गया।

कविता प्रतियोगिता सोनिया राणा (M.Pharma) द्वारा जीती गई, कविता में दूसरा स्थान प्रशांत (Msc जूलॉजी) को दिया गया और बीबीए से तुषार को तीसरा स्थान।

श्रीमती पूनम नंदा ने कहा कि छात्रों ने इस तरह के पाठ्येतर गतिविधियों में उत्साह से भाग लिया। उन्होंने आगे कहा कि विश्वविद्यालय छात्रों को उनके समग्र व्यक्तित्व को बढ़ाने में उनकी मदद करने के लिए ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करते रहेंगे। सुश्री अवलीन कौर इस आयोजन की स्टूडेंट इंचार्ज थीं।

Most Popular

Recent Comments