Monday, March 4, 2024
Homeकुल्लूरामभक्तों से राममय हुई देवभूमि

रामभक्तों से राममय हुई देवभूमि

जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा कुल्लू

हजारों लोगों ने लिया शोभायात्रा में उत्साहपूर्वक भाग

रेणुका गौतम, कुल्लू : जहां एक ओर अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम जी के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश भर में उत्साह और श्रद्धा का माहौल है। वहीं भक्ति की इसी लहर की तस्वीर हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में भी देखने को मिली। यहां शनिवार के दिन एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया।

विभिन्न धार्मिक संगठनों के द्वारा जिला के रामशिला स्थित हनुमान मंदिर में भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की गई और उसके बाद अखाड़ा बाजार, सरवरी होते हुए ढालपुर के प्रदर्शनी मैदान तक हजारों श्रद्धालुओं के हुजूम ने विशाल शोभा यात्रा निकाली। इस दौरान बाल रूप में भगवान श्री राम, मां सीता और भगवान हनुमान की झांकी भी निकाली गई और हजारों लोगों ने भगवान श्री राम का आशीर्वाद भी ग्रहण किया। जगह-जगह पर इस शोभा यात्रा का स्थानीय लोगों द्वारा स्वागत किया गया और प्रसाद के रूप में फल व मिठाई भी वितरित की गई।

वहीं प्रदर्शनी मैदान में भी शोभायात्रा का समापन किया गया और हजारों लोगों ने भगवान श्री राम के मंदिर की प्रतिष्ठा समारोह में अपनी खुशी व्यक्त की। साथ ही भविष्य में इस महान धार्मिक स्थल में जाकर अपने परिवारजनों सहित शीश नवाने की इच्छा भी जताई।

Most Popular