Saturday, July 13, 2024
Homehimachalकांग्रेस ने राज में कानून व्यवस्था ठप, जनता परेशान : सुमित

कांग्रेस ने राज में कानून व्यवस्था ठप, जनता परेशान : सुमित

जनता स्वयं पुलिस से ही असुरक्षित महसूस कर रही है

ऊना, भाजपा प्रदेश सचिव एवं संसदीय क्षेत्र हमीरपुर ने सह प्रभारी सुमित शर्मा ने कहा की जब-जब हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तब तब कानून व्यवस्था ठप हो जाती है, यह अब से नहीं है पहले से ही चली आई प्रक्रिया है और वर्तमान सरकार ने इस प्रथा को आगे ही बढ़ाया है।
हिमाचल के 12 जिलों में जनता, आन जनमानस, पर्यटक परेशान है, महिला, वरिष्ठ नागरिक, बच्चे असुरक्षित है पर कांग्रेस सरकार मस्त है।

उन्होंने कहा की हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले से महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म जैसी घटनाएं सामने आ रही है। धर्मशाला में विदेशी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के दो मामले सामने आए हैं। एक ओर जहां पोलैंड की एक महिला को स्थानीय युवक ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। वहीं, दूसरी ओर दवा लेकर लौट रही एक ब्रिटेन की महिला से एक युवक ने छेड़छाड़ की। दोनों ही आरोपी स्थानीय युवक बताए जा रहे हैं. धर्मशाला के साथ लगते मैक्लोडगंज में ब्रिटेन से आई महिला के साथ अश्लील हरकत और छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है।
पुलिस थाना नालागढ़ के तहत एक महिला के साथ बलात्कार करने वाले समुदाय के आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस अधिकारी द्वारा जांच अधिकारी पर दबाव डालने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारी के बार-बार दबाव डालने से तंग आकर जांच अधिकारी ने समय से पहले सेवानिवृति तक ले ली। इसका खुलासा सब इंस्पेक्टर रैंक के जांच अधिकारी के द्वारा नालागढ़ थाना में दर्ज रपट में हुआ है।

उन्होंने कहा की एक जगह महिला असुरक्षा , विदेशी महिलाओं के साथ अत्याचार की अनेकों वारदाते सामने आ रही है। दूसरी ओर जनता स्वयं पुलिस से ही असुरक्षित महसूस कर रही है, पुलिस सरकार और अपने ही अधिकारियों के दबाव में काम कर रही है। यह समाज की सुरक्षा के लिए उचित नहीं है।

Most Popular