Thursday, May 30, 2024
Homeकुल्लूभूस्खलन से 10 घण्टे बन्द रहा मनाली लेह मार्ग

भूस्खलन से 10 घण्टे बन्द रहा मनाली लेह मार्ग

रात भर मढी में फंसे रहे वाहन, बीआरओ ने सुबह किया बहाल
मनाली
: मनाली से 32 किमी दूर चुम्बक मोड़ के पास भूस्खलन होने से मनाली लेह मार्ग 10 घण्टे बंद रहा। रात लगभग 11 बजे चुम्बक मोड़ में पत्थर की चट्टान व मलबा गिर गया जिससे वाहनो की रफ्तार थम गई। लेह से मनाली आ रहे वाहन रात भर मढी में फंसे रहे जबकि मनाली से लेह जा रजे वाहन गुलाबा व राहलाफाल से आगे नही जा पाए।

कल मंगलवार होने के कारण रोहतांग दर्रा सैलानियों के लिये बन्द था जिस कारण सैलानियों के वाहन कम थे लेकिन लेह आ जा रहे सेना के वाहन व रसद ले जा रहे ट्रक रात भर फंसे रहे। सुबह होते ही बीआरओ की मशीनरी सड़क बहाली में जुट गई और तीन घण्टो की कड़ी मेहनत के बाद साढे 9 बजे सड़क को बहाल किया। बरसात के कारण मनाली लेह सहित मनाली काजा मार्ग में जोखिम बढ़ गया है। मनाली से रोहतांग के बीच हो रहे भूस्खलन से भी वाहनो की गति धीमी हो रही है। लेह मार्ग पर जिंगजिंग बार और स्पीती मार्ग पर छोटा दड़ा नाले के पास सड़क अति दयनीय हालत में है। दोनों स्थानों में वाहन आर पार करते हुए भारी नुकसान हो रहा है।

बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि मनाली से 32 किमी दूर चुम्बक मोड़ के पास भूस्खलन होने से मार्ग बन्द हो गया था। उन्होंने बताया कि बीआरओ ने सड़क बहाल कर ली है। कमांडर ने बताया कि जगह जगह भूस्खलन हो रहा है लेकिन बीआरओ ने चिन्हित स्थानों में अपनी मशीनरी स्थापित की है ताकि वाहनो की आवाजाही चलती रहे।

Most Popular