Sunday, February 5, 2023
Homeलाहुल-स्पीतिलाहौल प्रशासन ने जारी की यात्रा संबंधी जरूरी सलाह

लाहौल प्रशासन ने जारी की यात्रा संबंधी जरूरी सलाह

उपायुक्त लाहौल स्पीति सुमित खिमटा

 रेणुका गौतम, लाहौल स्पीति : लाहौल प्रशासन ने हिमपात की वजह से सड़क और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लाहौल व पांगी की ओर रुख करने वाले वाले यात्रियों के लिए जरूरी हिदायतें जारी की है ।

अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं उपायुक्त लाहौल स्पीति सुमित खिमटा ने बताया कि एनएच 003 पर ब्लैक आइस फेनोमेनन और फिसलन वाली सड़क की स्थिति को मध्य नजर रखते हुए केवल स्थानीय लोगों और पांगी की ओर जाने वाले फोर बाई फोर वाहनों और टायरों में चेन वाली सूमो गाड़ियों को ही अगले आदेश तक अटल टनल रोहतांग के माध्यम से जिला में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की गई है ।

 लिहाजा इन परिस्थितियों को मध्य नजर रखते हुए पुलिस विभाग लाहौल एवं स्पीति यातायात प्रबंधन की देखरेख सुनिश्चित बनाएंगे और जिला कुल्लू पुलिस के साथ समन्वय भी स्थापित करेंगे ।

 उपायुक्त ने मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए स्थानीय लोगों को घाटी में यात्रा करते समय बहुत सतर्क रहने की सलाह दी है। उन्होंने बर्फबारी के मामले में अनुरोध किया किया है कि सुरक्षित स्थानों पर रहें। साथ में सभी होटल और होमस्टे मालिकों से भी अनुरोध यह कि वे अपने मेहमानों को भी जरूरी हिदायतें अवश्य दें ।

 उपायुक्त ने यह भी कहा है कि आपात स्थिति और घाटी के मौसम व सड़क की स्थिति के बारे में अधिक जानकारी और किसी भी प्राकृतिक आपदा या घटना की स्थिति में कृपया जिला लाहौल स्पीति आपदा नियंत्रण कक्ष के 94594-61355, 01900202509, 510, 517 और टोल फ्री-1077 नंबरों पर अवश्य संपर्क करें ।

Most Popular