Wednesday, July 17, 2024
Homeकुल्लूकुल्लू पुलिस ने 9.875 किलो चरस के साथ धरी दो महिलाएं

कुल्लू पुलिस ने 9.875 किलो चरस के साथ धरी दो महिलाएं

रेणुका गौतम

कुल्लू : कुल्लू जिला में नशे के कारोबार के खिलाफ कुल्लू पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां नाकाबंदी के दौरान कुल्लू पुलिस ने पौने दस किलो चरस की बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। चरस की इस बड़ी खेप के साथ दो नेपाली महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस न् एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार कुल्लू पुलिस की एक टीम नाकाबंदी के दौरान आने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों की तलाशी ले रही थी। इसी बीच हरिद्वार से मणिकर्ण आ रही एचआरटीसी बस को पुलिस ने तलाशी के लिए रोका तो उसमें सवार दो महिलाएं पुलिस को देख घबरा गईं। शक के आधार पर तलाशी लेने के दौरान महिलाओं के पास से 9.875 किलोग्राम चरस मिली। महिलाओं ने चरस को शरीर के चारों ओर लपेट कर रखा था। इसमें सपना (33) पत्नी प्रकाश निवासी कपिलवस्तु नेपाल से 5.025 किलोग्राम चरस बरामद हुई।

इसी बस में सवार दूसरी महिला से रानी (30) पत्नी शंकर निवासी चद्रौता,  जिला कपिलवस्तु, नेपाल के कब्जे से 4.850 किलोग्राम चरस बरामद हुई। बस से बरामद चरस की बड़ी खेप को देखकर सवारियां भी हैरान रह गईं।
पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि एचआरटीसी बस में सवार दो नेपाली महिलाओं से पौने दस किलो से भी अधिक चरस बरामद की गई है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। उन्हें कोर्ट में भी पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। इस पूरे प्रकरण को लेकर कड़ी पूछताछ की जाएगी। जिले में नशे के कारोबार को जड़ से खत्म किया जाएगा।

Most Popular