Sunday, March 3, 2024
Homeसोलनकालका-शिमला हाईवे पर घंटों जाम में फसें रहे पर्यटक

कालका-शिमला हाईवे पर घंटों जाम में फसें रहे पर्यटक

 सोलन : कालका-शिमला हाईवे पर बीते सप्ताह से लग रहे मीलों लंबे जाम से पर्यटकों को काफी समस्या का सामना करना पड़ है फोरलेन की वजह से हुई कटाई से बारिश के दौरान ये दिक्कत ज्यादा ही बढ़ गई है l इस वीकेंड पर भी पर्यटकों व लोगों को राहत नहीं मिली है। शनिवार सुबह से ही कुमारहट्टी से धर्मपुर के बीच में मीलों लंबा जाम लग रहा है। जाम के कारण हजारों छोटे-बड़े वाहन जाम में फंसे हुए हैं।

दर्जनों निजी व सरकारी बसों के रूट भी जाम से प्रभावित हो रहे हैं और लोगों को अपने गंतव्य तक निश्चित समय पर पहुंचने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जाम का कारण कुमारहट्टी में बन रहे फ्लाईओवर के लिए चौक में की गई खोदाई है। कुमारहट्टी चौक पांच सड़कों का केंद्र है। खोदाई के कारण वहां वनवे होने के कारण जाम लग रहा है। जाम में फंसे पर्यटकों का कहना है कि जाम में उनका पूरा दिन खराब हो रहा है। यदि जाम लगने का आभास होता तो वह शिमला का टूअर ही न बनाते।

बीते सप्ताह से लग रहा है जाम

कुमारहट्टी चौक से धर्मपुर व बड़ोग और सोलन बाईपास सड़कों में भारी जाम लग रहा है। बीते शनिवार को जाम की स्थिति का जायजा लेने के लिए एसपी सोलन मधुसूदन शर्मा व रविवार को डीसी सोलन केसी चमन ने भी मौके पर आकर जाम के कारणों का जायजा लिया था और फ्लाईओवर का निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों को वीकेंड के दौरान खोदाई न करने के निर्देश दिए थे। जाम से निपटने में पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए थे।

खोदाई के बाद भरी मिट्टी धंसने से लग रहा जाम

कुमारहट्टी चौक पर खोदाई के बाद भरी गई मिट्टी में बीते दिन हुई भारी बारिश के बाद वाहन धंस रहे है। इससे वाहनों को निकलते समय जाम लग रहा है। हालांकि जाम से निपटने के लिए जगह-जगह पर पुलिस के जवान तैनात हैं। लेकिन वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ने के कारण जाम की समस्या ज्यादा हो जाती है।

Most Popular