Saturday, March 2, 2024
Homeshimlaहिमाचल प्रदेश नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, शिमला द्वारा जी20 के तहत इंट्रा-क्विज़ इवेंट...

हिमाचल प्रदेश नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, शिमला द्वारा जी20 के तहत इंट्रा-क्विज़ इवेंट आयोजित

शिमला

हिमाचल प्रदेश नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एचपीएनएलयू), शिमला में भारत के संविधान पर तीन दिवसीय इंट्रा क्विज़ प्रतियोगिता ‘क्विज़लेक्स 2023’ का आयोजन जी20 पहल के तहत एनिग्मा क्विज़ कमेटी द्वारा किया गया। प्रतियोगिता के प्रारंभिक दौर में कुल 20 टीमें शामिल हुईं, जिसमें आठ टीमों ने क्वार्टर-फ़ाइनल और चार टीमों ने सेमी-फ़ाइनल के लिए क्वालीफ़ाई किया और अंततः दो टीमों ने ग्रैंड फ़ाइनल में जगह बनाई।

ग्रैंड फिनाले का आयोजन माननीय कुलपति प्रो. (डॉ.) निष्ठा जसवाल और रजिस्ट्रार प्रो. (डॉ.) एस.एस. जसवाल की गरिमामयी उपस्थिति में किया गया। माननीय कुलपति ने अपने भाषण से उपस्थित लोगों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने भविष्य में इस तरह के आयोजनों के माध्यम से एक समग्र शिक्षा प्रणाली बनाने पर भी बल दिया।

कार्यक्रम की शुरुआत समिति की अध्यक्षा डॉ. रुचि गुप्ता के स्वागत भाषण से हुई। तीसरे वर्ष के छात्रों की टीम ‘सिंपल माइंड्स’ अंतिम दौर में विजयी रही और पांचवें वर्ष के छात्रों की टीम ‘रोलिंग स्टोन्स’ ने प्रथम रनर-अप का स्थान प्राप्त किया है। कार्यक्रम का समापन समिति संयोजक डॉ. पुष्पांजलि सूद के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

Most Popular