Sunday, March 3, 2024
Homeशिमलाहिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,बीवीएनडीए के सीईओ कल्याण चन्द चमन बने सोलन...

हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,बीवीएनडीए के सीईओ कल्याण चन्द चमन बने सोलन के डीसी

राज्य सरकार ने वीरवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है,इसमें सिरमौर,किन्नौर व सोलन के उपायुक्त भी बदले गए हैं। सरकार ने आबकारी व कराधान विभाग में प्रधान सचिव के पद पर तैनात जगदीश चंद्र का तबादला लोक निर्माण विभाग, ट्रांसपोर्ट व सूचना तकनीकी के प्रधान सचिव के पद पर किया है। वहीं आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू को आबकारी व कराधान विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। आईपीएस अधिकारी पहले से ही मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव के इलावा विजिलेंस व दिल्ली में प्रधान आवासीय आयुक्त का कार्यभार भी संभाल रहे हैं। सरकार ने लोकायुक्त में सचिव के पद पर तैनात मधुबाला शर्मा को इंक्वायरी विभाग में आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है, यहां से वह दिनेश मल्होत्रा को अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त करेंगी ।
सरकार ने हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ संदीप भटनागर का तबादला कांगड़ा के डिविजनल कमिश्नर के तौर पर किया है, वही कोऑपरेटिव सोसाइटीज के रजिस्ट्रार के पद पर तैनात डॉ अजय कुमार शर्मा को आबकारी व कराधान विभाग के आयुक्त पद पर बदला गया है। रजिस्ट्रार का भी अतिरिक्त कार्यभार संभालते रहेंगे। पोस्टिंग का इंतजार कर रहे सी पाल रासू को टाउन एवं कंट्री प्लानिंग के निदेशक पद पर तैनाती मिली है।

आबकारी व कराधान विभाग के आयुक्त राजीव शर्मा का तबादला शिमला के डिविजनल कमिश्नर के तौर पर किया गया है,यहां से बीसी बडालिया को अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त करेंगे। धर्मशाला में नगर निगम के आयुक्त संदीप कदम का तबादला धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर किया गया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में सदस्य सचिव के पद पर तैनात डॉ राजकृष्ण परुथी का तबादला सिरमौर के उपायुक्त के तौर पर किया गया है। सोलन के उपायुक्त विनोद कुमार को कांगड़ा सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर ट्रांसफर किया गया है। टूरिज्म व सिविल एविएशन के निदेशक यूनस को हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। सिरमौर के डीसी ललित जैन का तबादला पब्लिक फाइनेंस व पब्लिक एंटरप्राइजेज के विशेष सचिव (फाइनेंस) के पद पर किया गया है

किन्नौर के डीसी गोपाल चंद का तबादला गृह व सतर्कता के विशेष सचिव के तौर पर किया गया है। बीबीएनडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण चंद चमन को सोलन के उपायुक्त के पद पर भेजा गया है। सिरमौर में अतिरिक्त उपायुक्त के पद पर तैनात आदित्य नेगी को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में विशेष सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। होम व विजिलेंस के विशेष सचिव राकेश शर्मा का तबादला किन्नौर के उपायुक्त के पद पर किया गया है।

Most Popular