Sunday, June 16, 2024
Homeहमीरपुरहमीरपुर : चेक डैम में नहाने गये छात्र का मिला शव

हमीरपुर : चेक डैम में नहाने गये छात्र का मिला शव

रजनीश शर्मा 
– वीरवार से परेड के बाद से गुम था आदित्य 
– बहन को कहकर गया, वापिस आकर राखी बंधवाऊगा 

हमीरपुर : परेड से वापिस लौटकर खाना खाऊंगा और बहन से राखी बंधवाऊगा । क़ुठेड़ा का आदित्य वीरवार सुबह यह कहकर घर से निकाला लेकिन शनिवार को उसका शव ही घरपहुंचा ।
स्वतंत्रता दिवस की परेड के बाद गुम हुए ब्लू स्टार पब्लिक स्कूल के 11 वीं के छात्र आदित्य का शव बल्ह गावं के चेक डैम से शनिवार को बरामद हुआ है। तीसरे दिन मिले इस शव को पुलिस ने क़ब्ज़े में लेकर मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में पोस्ट्मॉर्टम करवाया है। आदित्य साथियों सहित परेड ग्राउंड से नहाने के लिए बल्ह गावं के चेक डैम मेंपहुंचा लेकिन डूब गया । तीन दिन से पुलिस होम गार्ड के जवान और स्थानीय युवक आदित्य की तलाश कर रहे थे । डैम के किनारे उसके जूते और वस्त्र मिलने पर अंदेशा जताया जा रहा था कि आदित्य इसी डैम में नहाने के लिए उतरा और डूब गया।
शनिवार को प्रशासन गोताखोरों की मदद से लापता आदित्य की तलाश करने की कोशिश में था लेकिन इससे पहले ही स्थानीय ग्रामीण को चेक डैम के किनारे मिट्टी व झाड़ियों के बीच बच्चे का शव नज़र आ गया।
आपको बता दे कि हमीरपुर पुलिस थाना सदर के तहत पड़ते बल्ह गांव के चेकडैम में नहाने गया 11वीं कक्षा का छात्र आदित्य कुमार(15) पुत्र हरि सिंह गांव बाग चौकी डाकघर कुठेड़ा बीते गुरुवार को परेड के बाद बल्ह गांव में बने चेकडैम में नहाने आ गया। गुरुवार शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश में जुट गए।

वहीं, ग्रामीणों को बल्ह डैम के चेकडैम के बाहर उसके कपड़े और जूते मिले। वीरवार देर शाम को परिजनों ने पुलिस थाना सदर में इसकी सूचना दी। पुलिस की टीम भी रात को ही मौके पर रवाना हो गई।

वहीं ब्लू स्टार पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल डॉक्टर सुमनलता ने घटना पर गहरा दुःख जताया है। उन्होंने बताया कि स्कूल ने होनहार बच्चा खो दिया है । परेड के बाद जब बच्चों की गिनती की गयी तो आदित्य वहाँ नहीं था । इस पर आदित्य के मातापिता को मोबाइल पर सम्पर्क करने की कोशिश की गयी तो उनका मोबाइल बंद था । बाद में आदित्य का मोबाइल भी बंद हो गया।

वहीं एएसपी विजय सकलानी ने बताया कि परेड के बाद गुम हुए छात्र आदित्य का शव शनिवार सुबह चेक डैम से मिल गया ।पुलिस की निगरानी में शव का पोस्टमोर्टम करवाया गया है।

Most Popular