Saturday, July 13, 2024
Homeहमीरपुरहमीर उत्सव : 6 को सीएम करेंगे शुभारंभ, 7 को राज्यपाल करेंगे...

हमीर उत्सव : 6 को सीएम करेंगे शुभारंभ, 7 को राज्यपाल करेंगे समापन

रजनीश शर्मा 
केंद्रीय वित्त राज्मंत्री अनुराग ठाकुर होंगे विशिष्ट अतिथि 
हमीरपुर
: दिवसीय राज्य स्तरीय हमीर उत्सव का शुभारंभ 6 दिसम्बर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। इसी दिन केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल रहेंगे। 7 दिसम्बर को महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय हमीर उत्सव का समापन करेंगे। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने प्रेसवार्ता आयोजित कर यह जानकारी दी है। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री 6 दिसंबर को हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के उद्घाटन तथा शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। दोपहर बाद 3:00 बजे शोभायात्रा के साथ हमीर उत्सव का आगाज होगा, 4:00 बजे शिव मंदिर में पूजा अर्चना भी की जाएगी, इसके बाद 5:00 बजे बाल स्कूल मैदान में प्रदर्शनियों का उद्घाटन भी करेंगे, जबकि शाम 8:00 बजे सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ करेंगे।
ये है सांस्कृतिक संध्याओं की रूपरेखा
उपायुक्त एवं राज्य स्तरीय हमीर उत्सव समिति के अध्यक्ष हरिकेश मीणा ने बुधवार को प्रेस वार्ता में बताया कि 6 दिसम्बर को हमीर उत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या पंजाबी गायक कंवर ग्रेवाल के नाम रहेगी । वह रात्रि 8 से 10 बजे तक पंजाबी गीतों के तडक़े के साथ लोगों का भरपूर मनोरजन करेंगे। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार उत्सव के दूसरे दिन 7 दिसम्बर की सांस्कूतिक संध्या में स्टार कलाकार के रूप में हास्य कलाकार राजीव मल्होत्रा तथा दिलबाग सिंह रात्रि 8 से 10 बजे तक लोगों को खूब गुदगुदाएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा 7 दिसम्बर को ही दिन के समय दोपहर 12 बजे से सांय 4 बजे तक कबड्डी प्रतियोगिताओं तथा कुश्ती का भी आयोजन किया जाएगा।
4 लाख 60 हज़ार रुपए लेकर स्टेज पर चढ़ेंगे स्टार  कलाकार कँवर ग्रेवाल 
उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि स्टार नाईट कलाकार कँवर ग्रेवाल को 4 लाख 60 हज़ार, दिलबाग़ सिंह को 4 लाख और हास्य कलाकार राजीव मल्होत्रा को मिलेंगे 1 लाख रुपए अदा किए जाएँगे। उन्होंने बताया कि लोकल कलाकारों को पहले से ज़्यादा मौक़ा दिया जा रहा। उन्होंने पुष्टि की कि इस बार सांस्कृतिक संध्याओं पर कम ख़र्च पर बढ़िया कलाकार लोगों का मनोरंजन करेंगे। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम से रात्रि को अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गयी है। क़ानून व्यवस्था के लिए भी रिज़र्व पुलिस फ़ोर्स तैनात की जाएगी।

Most Popular